हेडलाइन

शिक्षक बर्खास्त : शराब के मामले में अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई, शिक्षा विभाग ने किया बर्खास्त वीडियो हुआ था वायरल, जानिये पूरा मामला

बिलासपुर 1 अप्रैल 2024। स्कूल में प्रधान पाठिका के खिलाफ शराब पीने वाले शिक्षक को राज्य सरकार ने बर्खास्त कर दिया है। दरअसल  29 फरवरी को संतोष कुमार केवट, सहायक शिक्षक एलवी, शा०प्र०शा०मचहा विख मस्तूरी जिला बिलासपुर का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था। वीडियो में साफ नजर आ रहा था कि स्कूल समय के दौरान ही प्रधान पाठिका एवं अन्य स्टाफ के सामन टेबल में शिक्षक शराब पी रहे थे। यह नहीं वो उच्च अधिकारियों के विरुद्ध अनाधिकृत शब्द का प्रयोग भी कर रहे थे।

वीडियो पर विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी मस्तूरी ने जांच कर अपनी रिपोर्ट दी थी। मामले में संतोष कुमार केवट निलंबित सहायक शिक्षक एलबी से नोटिस का जवाब मांगा गया था।  बीईओ ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि परीक्षण के दौरान पाया गया कि संतोष कुमार केंवट, निलवित सहायक शिक्षक एलबी शा.प्रा.शा.मचहा वि० ख० मस्तूरी घटना दिनांक 28 फरवरी को शाला से अनाधिकृत विना सूचना के अनुपस्थित थे। वो सुबह 10.30 बजे शराब के नशे में अचानक से स्कूल पहुंचे अशोभनीय हरकत करते हुए  प्रधान पाठिका तुलसी गणेश चौहान एवं स्टाफ के समक्ष टेबल में बैठकर जेब से शराब की बोतल, पानी पाउच, डिस्पोज व खाने का समान निकालकर शराब का सेवन करने लगे।

साथ ही उपस्थित लोगों को भी शराब पीने हेतु कहने लगे। शराब सेवन कर उनके द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों को अपशब्द भी कहा। उन्होंने कहा कि (मैं आज स्कूल में शराब पी रहा हूँ हमेशा शराब पीता हूँ जाओ कलेक्टर, डीईओ एवं बीईओ जिससे शिकायत करना है करो) कर कोई मेरा कुछ नहीं बिगाड़ सकता है।इस मामले में गंभीरता दिखाते हुए राज्य सरकार ने शिक्षक को बर्खास्त कर दिया है।

 

Back to top button