क्राइमहेडलाइन

नर्स की मौत मामले में प्रेमी गिरफ्तार… बेवफाई से दुखी होकर फांसी लगाकर की थी आत्महत्या ..

रायपुर 24 दिसंबर 2022। नर्स आत्महत्या मामले प्रेमी को पुलिस को गिरफ्तार किया है। प्रेमी के शादी से इनकार के बाद से नर्स तनाव में चल रही थी। इसी तनाव की वजह से नर्स ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। दरअसल 4 जुलाई को को मधू मनहर नाम की महिला ने आत्महत्या कर ली थी। इस मामले को लेकर थाना सिविल लाईन में मामला दर्ज किया गया था।

जानकारी के मुताबिक मृतिका को उसके पति द्वारा छोड़ दिया था, जिससे मृतिका वर्ष 2019 से रायपुर आकर एक अस्पताल में नर्स का काम कर रही थी और तरूण नगर में किराये के मकान मेे रहती थी। मृतिका का देवेन्द्र पंकज उर्फ विक्की नामक लड़के से प्रेम संबंध शुरू हो गया था। जिस पर दोनो एक दूसरे से विवाह करना चाहते थे। दिनांक 03.07.2022 को देवेन्द्र का मृतिका से वीडियोकॉल पर बात हुआ और अपने पारिवारिक तथा बेरोजगारी की समस्या बताते हूए मृतिका से विवाह करने से मना कर दिया। प्रेमी के इस इनकार पर युवती परेशान हो गयी और फिर उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जांच पर देवेन्द्र पंकज उर्फ विक्की के द्वारा मृतिका को आत्महत्या करने के लिये दुष्प्रेरित करने से मृतिका द्वारा आत्महत्या कर लेना पाये जाने पर आरोपी देवेन्द्र पंकज उर्फ विक्की के विरूद्ध थाना सिविल लाईन में अपराध क्रमांक 796/22 धारा 306 भादवि. पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

प्रकरण में मुखबीर से सूचना प्राप्त हुआ कि आरोपी औरंगाबाद भागने की फिराक में रायपुर रेल्वे स्टेशन आने वाला है। प्रकरण की गंभीरता को देखते हूए वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन तथा थाना प्रभारी सिविल लाईन के नेतृत्व में थाना सिविल लाईन पुलिस की टीम द्वारा आरोपी देवेन्द्र पंकज उर्फ विक्की को घेराबंदी कर पकड़ा गया। जिससे पूछताछ करने पर अपराध धारा को घटित करना स्वीकार किया। प्रकरण में आरोपी के कब्जे से 01 नग मोबाइल जप्त किया गया है तथा विधिवत दिनांक 23.12.2022 को गिरफ्तार कर अग्रिम कार्यवाही किया गया है।

Back to top button