हेडलाइन

ब्रेकिंग : महाराष्ट्र में एक और क्लाइमेक्स …. फड़णवीस बनेंगे डिप्टी सीएम… पहले हुआ था बाहर से समर्थन देनें का ऐलान… नड्डा के बयान के बाद बदला….

मुंबई 30 जून 2022। महाराष्ट्र की राजनीति मिनट दर मिनट चौकाने वाले बदलाव हो रहे हैं। पहले देवेंद्र फड़णवीश ने ये ऐलान कर सभी को चौका दिया कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे होंगे, वो बीजेपी बाहर से समर्थन देगी। इस चौकाने वाले ऐलान के कुछ ही देर बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का बयान आया कि देवेंद्र फड़णवीस को उप मुख्यमंत्री का पद ले लेना चाहिये। इधर नड्डा के इस बयान के बाद अब खबर आ रही है कि शिंदे के साथ फड़णवीस भी शपथ ले सकते हैं।

फड़णवीस के लिए मंच पर कुर्सियां लगायी गयी है। खबर है कि शिंदे और फड़णवीश दोनों राजभवन पहुंच चुके हैं और किसी भी वक्त दोनों शपथ ले सकते हैं।

जेपी नड्डा ने कहा है कि बीजेपी हाईकमान ने फैसला किया है कि देवेंद्र फडणवीस को सरकार का हिस्सा बनना चाहिए. यहां ये जानना जरूरी हो जाता है कि देवेंद्र फडणवीस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सिर्फ एकनाथ शिंदे का नाम आगे किया था. उन्होंने कहा था कि महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री के रूप में एकनाथ शिंदे शपथ लेंगे. तब उन्होंने ये भी कहा था कि वे शायद खुद सरकार का हिस्सा ना बनें.

लेकिन जब बीजेपी अध्यक्ष ने खुद फडणवीस को सरकार में शामिल होने के लिए कह दिया तो वे मना नहीं कर पाए. अब देवेंद्र फडणवीस सरकार में शामिल भी होने जा रहे हैं और एक अहम भूमिका निभाते दिख जाएंगे.

वैसे जेपी नड्डा की तरफ से कई ट्वीट कर भी महाराष्ट्र की इस सियासत पर प्रतिक्रिया दी गई है. उन्होंने लिखा है कि एकनाथ शिंदे जी और देवेंद्र फड़नवीस जी को बधाई. आज ये सिद्ध हो गया कि BJP के मन में कभी मुख्यमंत्री पद की लालसा नहीं थी. 2019 के चुनाव में स्पष्ट जनादेश मा. नरेंद्र मोदी जी एवं देवेंद्र जी को मिला था. उद्धव ठाकरे ने CM पद के लालच में हमारा साथ छोड़कर विपक्ष के साथ सरकार बनाई थी.

Back to top button