हेडलाइन

शिक्षक से नक्सली बन 10 लाख ठगे: “नक्सली ढूंढ रहे हैं, पूरा परिवार खत्म कर देंगे” शिक्षक को डराकर लाखों की ठगी, दहशत में शिक्षक

जशपुर 13 सितंबर 2023। नक्सली बनकर शिक्षक से 10 लाख रुपये ठगी का मामला सामने आया है। नक्सली से जान का खतरा बताकर शिक्षक से अलग-अलग किश्तों में ये ठगी हुई । शिक्षक ने अब इस मामले में सरगुजा आईजी से शिकायत की है। मामला जशपुर मनोरा का है। जहां शिक्षक सुरला राम साल 2021 में शिक्षक के पद से रिटायर हुए थे। रिटायरमेंट के बाद शिक्षक खेतीबारी करते हैं। आरोप है कि गांव के ही एक व्यक्ति से नक्सलियों की धमकी की रिटायर शिक्षक को जानकारी दी थी और फिर नक्सलियों तक पैसे पहुंचाने के नाम पर 9.99 लाख रुपये की ठगी कर ली। शिक्षक ने इस मामले में आस्ता थाने में शिकायत की है।

शिक्षक सुरला राम आमगांव के मनोरा के रहने वाले है। शिकायत के मुताबिक 9 जून को गांव के आशिक अंसारी ने शिक्षक को बुलाया और खबर दी, कि नक्सली उसे खोज रहे हैं। आशिक अंसारी ने ये भी कहा कि नक्सली सभी रिटायर शिक्षकों से प्रोटेक्शन मनी मांग रहे हैं। जब शिक्षक सुरला राम ने इससे बचने का उपाय पूछा तो आशिक अंसारी ने बताया कि अगर वो 50 हजार रूपया दे, तो वो नक्सली तक उसे पहुंचा देगा। डरकर शिक्षक ने 50 हजार रूपये दे दिये।

इसके बाद आशिक अंसारी ने अलग-अलग समय पर शिक्षक से पहले 3.42 लाख रुपये ले लिये। बाद में स्टांप पेपर पर 3.42 लाख रुपये जमीन के नाम पर देने का रसीद बनवा लिया। धीरे-धीरे इसी तरह से डरा धमकाकर शिक्षक से 9.99 लाख रुपये आरोपी ने नक्सली के नाम पर ले लिया। आरोपी आशिक अंसारी ने धमकी दी थी कि अगर पैसे नहीं दिये गये तो पूरे परिवार को नक्सली से खत्म करवा देगा। अब पीड़ित शिक्षक ने इस मामले में थाने में शिकायत का आरोपी आशिक अंसारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

शिक्षक ने अपनी शिकायत में कहा है कि आशिक अंसारी का पूरा परिवार ही अपराध में लिप्त है। आरोपी के परिवार के कई लोग फिलहाल जेल में हैं। पुलिस शिकायत के आधार पर कार्रवाई में जुट गयी है।

Back to top button