शिक्षक/कर्मचारीहेडलाइन

प्रमोशन रद्द : चौथी बार प्रधान पाठक प्रमोशन हुआ रद्द.. कोर्ट में दायर याचिका की वजह से टली काउंसिलिंग.. NW न्यूज से बोले DEO….

सरगुजा 29 नवंबर 2022। सरगुजा में शिक्षकों का प्रमोशन एक बार फिर स्थगित हो गया है। आज ही सरगुजा जिला शिक्षा अधिकारी ने काउंसिलिंग का शेड्यूल जारी किया था, लेकिन अब उसे फिर से टाल दिया गया है। जानकारी से मुताबिक प्रमोशन को लेकर सरगुजा के एक सहायक शिक्षक ने हाईकोर्ट में याचिका लगायी है।

याचिकाकर्ता ने आवेदन देकर जिला शिक्षा अधिकारी को अवगत कराया है, लिहाजा कोर्ट में प्रमोशन को लेकर दायर याचिका का हवाला देते हुए प्रमोशन को टाल दिया गया है। डीईओ संजय गुहा ने NW न्यूज से कहा कि प्रमोशन को लेकर कोर्ट में याचिका दायर की गयी है। याचिका में क्या कुछ बातें कही गयी है, उसका अवलोकन कर प्रमोशन की प्रक्रिया को तय किया जायेगा।

ये चौथी बार सरगुजा में प्रमोशन की प्रक्रिया को रद्द किया गया है। इससे पहले सरगुजा में प्रमोशन का आदेश जारी कर दिया गया था, लेकिन प्रमोशन को लेकर हुई शिकायत के बाद प्रमोशन आदेश को रद्द कर दिया गया। बाद में काउंसिलिंग के जरिये प्रमोशन का फैसला लिया गया। कलेक्टर कुंदन कुमार के निर्देश के बाद 23 नवंबर को काउंसिलिंग का आदेश जारी किया गया था, लेकिन अगले ही दिन उस आदेश को रद्द कर दिया गया। उसके बाद आज फिर काउंसिलिंग का डेट जारी किया गया। 30 नवंबर को काउंसिलिंग होनी थी, लेकिन प्रमोशन के कुछ घंटे पहले ही प्रमोशन को रद्द कर दिया गया।

जिला शिक्षा अधिकारी संजय गुहा ने NW न्यूज से कहा कि …

काउंसिलिंग का आदेश दिया गया था, लेकिन कोर्ट का एक प्रकरण सामने आया है, इसकी वजह से प्रमोशन को स्थगित कर दिया गया है। प्रकरण का अध्ययन करने के बाद प्रमोशन की अगली तारीख तय की जायेगी।

संजय गुहा, डीईओ, सरगुजा

Back to top button