हेडलाइन

…जब CM ने उम्मीद से दोगुनी कर दी मदद : इंजीनियरिंग स्टूडेंट को चाहिये थी तीन सेमेस्टर की फीस…मुख्यमंत्री ने फीस के साथ लिये कर्ज भी उतार दिये..

किसान के बेटे मुनेश्वर को ढाई लाख रुपये की सहायता दे मुख्यमंत्री ने कहा- खूब मन लगा कर करो पढ़ाई

रायपुर, 29 अक्टूबर 2022। मुख्यमंत्री की संवेदनशीलता हमेशा दिल छू लेती है। ऐसी ही एक मामला शनिवार को आया, जब मुख्यमंत्री ने एक होनहार इंजनीयरिंग स्टूडेंट की उम्मीद से ज्यादा मदद कर दी। दरअसल NIT स्टूटेंड को पढ़ाई के लिए कर्ज लेना पड़ रहा था, अब तक वो 80 हजार कर्ज ले चुका था, जबकि 1.50 लाख रूपये की अभी उसे और जरूरत थी। ऐसे में मुख्यमंत्री ने उस छात्र की इस कदर दिलदारी से मदद की, हर कोई मुख्यमंत्री का कायल हो गया।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने परिवार की कमजोर आर्थिक स्थिति के कारण कर्ज लेकर केमिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे मुनेश्वर को मुख्यमंत्री श्री बघेल ने सहायता राशि स्वीकृत कर आर्थिक संबल दिया। आज शाम मुख्यमंत्री निवास पहुंचे कवर्धा जिले के ग्राम-नुनझापर निवासी बालक मुनेश्वर झारिया ने मुख्यमंत्री को बताया कि वह एनआईटी इलाहाबाद में केमिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा है। अभी वह छठवें सेमेस्टर में है। मुनेश्वर ने बताया कि उसके पिताजी खेती किसानी करते हैं और माता गृहिणी हैं।

पढ़ाई का खर्च बहुत ज़्यादा है, जिस वजह से वह अभी तक लगभग 80 हज़ार रुपये कर्ज ले चुका है। अभी तीन सेमेस्टर बचे हैं जिसके लिए प्रति सेमेस्टर उसे 50 हज़ार रुपये की आवश्यकता है। मुनेश्वर की समस्या को समझते हुए मुख्यमंत्री ने उसे तत्काल केमिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई और अब तक हो चुके कर्ज को चुकाने कुल ढाई लाख रुपये की सहायता राशि प्रदान करने की स्वीकृति दी। मुख्यमंत्री ने मुनेश्वर को आशीर्वाद देते हुए खूब मन लगा कर पढ़ाई करने कहा। मुख्यमंत्री से मिले इस आर्थिक सम्बल से मुनेश्वर का चेहरा खिल उठा और उसने मुख्यमंत्री का आभार जताया। 

Back to top button