पॉलिटिकलहेडलाइन

विधानसभा ब्रेकिंग : सदन में गूंजा अंडे का मुद्दा… मुर्गियों के कम अंडे देने का मुद्दा धर्मजीत सिंह ने उठाया…अंडे की कहानी सदन में सुनायी..

रायपुर 20 मार्च 2023। विधानसभा में आज अंडे का मुद्दा भी उछला। प्रश्नकाल में धर्मजीत सिंह गौठान में अंडा उत्पादन का मुद्दा उठाय। धर्मजीत सिंह ने बताया कि पहले मुर्गियों को गोदरेज का दाना दिया जाता था, जिसकी वजह से अंडे का उत्पादन ज्यादा होता था, लेकिन बाद में मुर्गियों का दाना स्थानीय स्तर पर खरीदा जाने लगा, जिसकी वजह से मुर्गियां अब कम अंडा दे रही है। धर्मजीत सिंह के सवाल पर मंत्री रविंद्र चौबे ने बताया कि ऐसी जानकारी नहीं है कि दाने की वजह से मुर्गियां कम अंडा दे रही है। उन्होंने कहा कि हो सकता है मुर्गियां उम्र में ज्यादा हो गयी हो, इसकी वजह से वो अंडा कम दे रही हो। हालांकि दाना की वजह से अंडा उत्पादन प्रभावित हो रहा है, इसके लिए विभाग के अधिकारियों से बात करेंगे।

https://youtu.be/M4HxAdytA8w

सप्लीमेंट्री सवाल में धर्मजीत सिंह ने बताया कि अंडा उत्पादन कम होने की बात दो आईएएस की मौजूदगी में महिलाओं ने दी है। इसलिए अगर पूर्व की भांति मुर्गियों को गोदरेज का दाना उपलब्ध कराया जायेगा, तो अंडा का उत्पादन काफी बढ़ जायेगा, गौठानों को भी काफी फायदा होगा। जवाब में मंत्री रविंद्र चौबे ने बताया कि इस मामले में वो अधिकारियों से बात करेंगे।

मंत्री ने मुस्कुराते हुए कहा, क्या मुर्गियों से पूछा गया कि वो अंडे कम क्यों दे रही है। सुनकर सदन में विधायकों के चेहरे पर मुस्कुराहट आ गयी।

धर्मजीत सिंह ने सदन में सुनायी अंडे की कहानी

सदन में धर्मजीत सिंह ने इस दौरान अंडे को लेकर एक कहानी भी सुनायी। धर्मजीत सिंह ने कहा कि एक अधिकारी मुर्गियों के फार्म में पहुंचा। सभी मुर्गियों को कहा गया, जल्दी-जल्दी सब ज्यादा-ज्यादा अंडे दो। अधिकारी के डर से किसी मुर्गी ने 5 अंडे..किसी ने 6 अंडे दिये। एक ने सिर्फ एक ही अंडे दिये। जिन मुर्गियों ने 5-6 अंडे दिये, सभी को शाबाशी मिली। एक ने सिर्फ एक अंडा दिया था, अधिकारी ने उसे डांटा, जैसा हमलोग आज यहां डांट रहे हैं। अधिकारी ने उससे पूछा, एक ही अंडा क्यों दिया..जवाब में उसने बताया कि मैं तो सिर्फ आपके डर से अंडे दिया हूं, वरना मैं तो मुर्गा हूं।

Back to top button