स्पोर्ट्स

BCCI ने हार्दिक पांड्या को दिया तगड़ा झटका, इस कारण मिली सजा

नई दिल्ली: मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या को पंजाब किंग्स के खिलाफ हालिया जीत के बाद BCCI की आलोचना का सामना करना पड़ा। आईपीएल 2024 के 33वें मैच के दौरान धीमी ओवर गति के कारण क्रिकेट बोर्ड ने पंड्या पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया।

BCCI ने हार्दिक पांड्या को दिया तगड़ा झटका, इस कारण मिली सजा

read more: अपनी छत पर उगाएं हरी सब्जियां,उत्पादन बढ़ाने के लिए इन 7 युक्तियों का करें पालन

मुंबई इंडियंस की टीम निर्धारित समय से काफी पीछे थी, जिससे उन्हें समय पर अपना कोटा पूरा करने में दो ओवर की कमी हो गई। नतीजतन, 19वें और 20वें ओवर के दौरान 30-यार्ड सर्कल के भीतर एक अतिरिक्त फील्डर को तैनात करना पड़ा। इस जुर्माने के बावजूद मुंबई की जीत में कोई बाधा नहीं आई और उन्होंने पंजाब किंग्स को 9 रन के अंतर से हरा दिया।

पंजाब किंग्स बनाम मुंबई इंडियंस मैच के बाद BCCI द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में, यह घोषणा की गई, “मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या पर पंजाब किंग्स के खिलाफ पीसीए न्यू इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, मुल्लांपुर 18 अप्रैल को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 मैच के दौरान धीमी ओवर गति बनाए रखने के बाद जुर्माना लगाया गया है।”

आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस का यह पहला अपराध है, पंड्या को 12 लाख रुपये का जुर्माना भुगतना पड़ा। हालाँकि, अगर सीज़न के दौरान ऐसा उल्लंघन दोबारा होता है, तो पंड्या के लिए जुर्माना दोगुना होकर 24 लाख रुपये हो जाएगा, साथ ही अन्य खिलाड़ियों को भी इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

BCCI ने हार्दिक पांड्या को दिया तगड़ा झटका, इस कारण मिली सजा

read more: UIDAI में नौकरी करने का खास मौका, इस पात्रता पर करें आवेदन,चयन होने पर मिलती है इतनी सैलरी

मैच की बात करें तो, मुंबई इंडियंस ने सूर्यकुमार यादव के शानदार अर्धशतक की बदौलत 193 रनों का मजबूत लक्ष्य रखा। आशुतोष शर्मा के 61 रनों की अगुवाई में पंजाब किंग्स के साहसिक प्रयास के बावजूद, वे सिर्फ 9 रनों से जीत से चूक गए। हर्षल पटेल ने पंजाब किंग्स के लिए गेंद से शानदार प्रदर्शन करते हुए 3 महत्वपूर्ण विकेट लिए।

Back to top button