स्पोर्ट्सहेडलाइन

VIDEO: कभी टेनिस..कभी वर्दी..अब धोनी ने दिखाया नया अवतार, आईपीएल से पहले बन गए किसान,…खेत जोतता देखकर फैंस कर रहे सलाम…

रांची 8 फरवरी 2023: एक तरफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) को लेकर चारो तरफ चर्चा हो रही है. दूसरी तरफ टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) इस बहस से काफी दूर हैं. धोनी को दुनिया के सबसे महान कप्तानों में से एक माना जाता है. उन्होंने टीम इंडिया को तीन आईसीसी ट्रॉफी का मालिक बनाया है. लेकिन अब रिटायरमेंट के बाद माही अपनी जिंदगी का मजा लेते अक्सर नजर आते हैं.

टीम इंडिया को आईसीसी की एक नहीं बल्कि तीन ट्रॉफी जिताने वाले सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. साल 2020 में क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद से धोनी अभी अक्सर कुछ ना कुछ नए कामों को करते और उन्हें सीखते हुए नजर आते रहते हैं. हालांकि मोटर बाइक्स के शौक़ीन धोनी अब खेतों में ट्रैक्टर चलाते नजर आ रहे हैं. जिसका वीडियो उन्होंने खुद सोशल मीडिया पर शेयर किया है.


कार और सुपर बाइक्स के शौकीन एमएस धोनी (MS Dhoni Bikes and Cars) ने टैक्टर पर हाथ आजमाया है. उन्होंने खेती के अपने शौक को एक नए स्तर पर ले जाते हुए खुद ट्रैक्टर से खेत जोता. आम तौर सोशल मीडिया से दूर रहने वाले धोनी ने बुधवार को इंस्टाग्राम (MS Dhoni Instagram) पर खेत जोतने का वीडियो शेयर किया है. इस पोस्ट के साथ उन्होंने लिखा, “कुछ नया सीखने में अच्छा लगा लेकिन काम पूरा करने में काफी समय लग गया.” धोनी ने इससे पहले भी अपने फॉर्म के स्ट्रॉबेरी का वीडियो शेयर किया था. जिसमें उन्होंने लिखा था, “अगर मैं खेत में जाता रहा तो बाजार के लिए एक भी स्ट्रॉबेरी नहीं बचेगी”

https://www.instagram.com/reel/CoZwAtWo8vV/?utm_source=ig_web_copy_link

धोनी अब क्रिकेट के मैदान में साल में सिर्फ एक बार आईपीएल खेलते हुए ही नजर आते हैं. हाल ही में कुछ दिन पहले धोनी अपने शहर रांची के मैदान में आईपीएल के आगामी 2023 सीजन से पहले प्रैक्टिस करते हुए भी नजर आए थे. इस प्रैक्टिस सेशन में धोनी सिर्फ स्पिनरों के खिलाफ ही अभ्यास कर रहे थे. इतना ही नहीं यह भी रिपोर्ट सामने निकलकर भी आई थी कि फरवरी-मार्च में चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2023 के लिए ट्रेनिंग कैंप लगा सकती है. आईपीएल 2023 की शुरुआत मार्च के अंतिम सप्ताह या फिर अप्रैल के पहले सप्ताह से मानी जा रही है.

धोनी की बात करें तो उन्होंने अपनी कप्तानी में भारत को साल 2007 में टी20 वर्ल्ड कप, उसके बाद साल 2011 में आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप और फिर उसके बाद साल 2013 में टीम इंडिया को आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जिताया था. जबकि भारत के लिए धोनी ने 90 टेस्ट मैचों में 4876 रन जबकि 350 वनडे मैचों में 10773 रन और इसके बाद 98 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में उन्होंने 1617 रन बनाए हैं. जबकि आईपीएल के 234 मैचों में वह 4978 रन जड़ चुके हैं.

Back to top button