स्पोर्ट्स

PAK VS AFG : क्या आज टूटेगा पाकिस्तान के खिलाफ हार का सिलसिला..

23 अक्टूबर 2023|वनडे क्रिकेट में पाकिस्तान के खिलाफ अफगानिस्तान की जीत इतनी करीब कभी नहीं दिखी, जितनी वह आज नजर आ रही है. संभवतः इस वर्ल्ड कप में पाकिस्तान टीम की बैक टू बैक दो करारी हार और फिर अफगानिस्तान की इंग्लैंड के खिलाफ जीत के कारण यह नजर आ रहा हो. ऐसे में यह कयास लगाए जा रहे हैं कि आज अफगान टीम पाकिस्तान के खिलाफ वनडे क्रिकेट की अपनी पहली जीत दर्ज कर सकती है.

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच अब तक 7 वनडे मुकाबले हुए हैं. यह सभी मुकाबले पाकिस्तान ने जीते हैं. इनमें से कई बार ऐसा हुआ है जब अफगानिस्तान की टीम को जीतते-जीतते हार मिली है. वर्ल्ड कप के पहले 24 अगस्त 2023 को खेले गए वनडे में तो पाकिस्तान की टीम जैसे-तैसे महज एक गेंद बाकी रहते एक विकेट से जीत दर्ज कर पाई थी. ऐसे में क्या आज अफगानिस्तान पाक के खिलाफ अपनी हार का सिलसिला तोड़ पाएगा? आइये जानते हैं..

अफगानिस्तान की स्पिन तिकड़ी और चेपॉक की पिच
अफगानिस्तान का स्पिन अटैक ही उसकी सबसे बड़ी ताकत है. इस टीम के पास राशिद खान, मूजीब उर रहमान और मोहम्मद नबी जैसी ऑलराउंडर स्पिन तिकड़ी है. अफगान का यह स्पिन अटैक वर्ल्ड क्लास है. टीम इंडिया के बाद इसे सबसे भयानक स्पिन आक्रमण कहा जा सकता है. फिर आज का मुकाबला भी चेपॉक में खेला जा रहा है. जिस पिच पर यह मुकाबला खेला जाना है, वह स्पिन फ्रेंडली ही है. यहां हमेशा स्पिनर्स हावी रहते हैं. ऐसे में आज चेपॉक की पिच और अफगानी स्पिन अटैक पाकिस्तान के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं.

पाकिस्तान की सबसे बड़ी कमजोरी
अफगानिस्तान की जो ताकत है, वही पाक टीम के लिए सबसे बड़ी कमजोरी है. पाकिस्तान के पास अच्छे स्पिन आक्रमण की कमी है. शादाब से लेकर नवाज और इफ्तिखार, नियमित तौर पर विकेट नहीं ले पाते हैं. लेग स्पिनर उसमा मीर भी अब तक प्रभाव नहीं छोड़ पाए हैं.

Back to top button