स्पोर्ट्सहेडलाइन

ब्रेकिंग : कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को पहला गोल्ड मेडल….. मीराबाई चनू ने रच दिया इतिहास….

नयी दिल्ली 30 जुलाई । कामनवेल्थ गेम में भारत के लिए बड़ी खुशी खबर है। भारत को आज पहला गोल्ड मेडल हासिल हुआ है। भारत की स्टार वेटलिफ्टर मीराबाई चनू ने वूमेन्स वेटलिफ्टिंग के 49 किलो भारवर्ग में भारत के लिए यह मेडल जीता.।  टोक्यो ओलंपिक की रजत पदक विजेता मीराबाई चनू ने स्नैच में 88 किलो का वजन उठाया. वहीं क्लीन एंड जर्क में मीराबाई ने 113 किलो का बेस्ट प्रयास किया. यानी कि मीराबाई ने कुल 201 किलो का वजन उठाया. यह कॉमनवेल्थ गेम्स का रिकॉर्ड रहा.

मीराबाई चनू ने गोल्डकोस्ट में हुए 2018 के कॉमनवेल्थ गेम्स में भी गोल्ड मेडल जीता था. साथ ही मीराबाई 2014 के राष्ट्रमंडल खेलों में भी मीराबाई ने सिल्वर मेडल पर कब्जा किया था. अब बर्मिंघम गेम्स में मीराबाई चनू ने शानदार प्रदर्शन कर वेटलिफ्टिंग के खेल को नई दिशा प्रदान की है.मीराबाई चनू क्लीन एंड जर्क के अपने पहले प्रयास में 109 किलो का वजन उठाने में कामयाब रहीं.

वहीं दूसरे प्रयास में भी वह 113 किलो वजन उठाने में कामयाब रही. हालांकि उनका तीसरा प्रयास 115 किलो उठाने का था, जिसमें वह नाकाम रही. मीराबाई चनू स्नैच के अपने तीसरे प्रयास में 90 किलो का वजन नहीं उठा सकीं. यानी कि स्नैच में मीराबाई का बेस्ट प्रयास 88 किलो रहा, जो कि गेम्स रिकार्ड है। मैरी ने 76 किलों का भार सफलतापूर्वक उठाने में कामयाब रहीं.

Back to top button