हेडलाइन

पुरानी पेंशन को लेकर जल्द होगी अंतर विभागीय सचिव स्तरीय बैठक ….मुख्यमंत्री से मिला संयुक्त शिक्षक संघ …मुख्यमंत्री ने दिया ये निर्देश

रायपुर 20 दिसंबर 2022। शिक्षक एलबी संवर्ग को उनके प्रथम नियुक्ति शिक्षाकर्मी/गुरुजी/संविदा शिक्षक के पद से सेवा की गणना कर पुराना पेंशन प्रदान करने के मुख्य मांग को लेकर आज दिनांक 19 दिसंबर 2022 को छत्तीसगढ़ प्रदेश संयुक्त शिक्षक संघ का प्रांतीय प्रतिनिधि मंडल संघ के प्रांताध्यक्ष केदार जैन की अगुवाई में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुख्यमंत्री निवास पर मिलकर ज्ञापन सौंपकर चर्चा किया।

साथ ही CM को याद दिलाया गया कि पुराना पेंशन बहाली महासम्मेलन इंडोर स्टेडियम रायपुर में आपके द्वारा प्रथम नियुक्ति तिथि से पुराना पेंशन बहाली के संबंध में अधिकारियों से चर्चा कर निराकरण करने की बात कही गई थी, जिस पर शीघ्र अमल किया जाना उचित होगा। इसके निराकरण के लिए मुख्यमंत्री ने शीघ्र ही संघ के साथ अंतर विभागीय सचिव स्तरीय बैठक करने का निर्देश दिया।

संघ प्रतिनिधिमंडल ने ज्ञापन में मांग किया कि एनपीएस राशि के निकासी पर लगाई गई रोक को हटाया जाए। क्योंकि शिक्षक एलबी संवर्ग को अपने जरूरी वित्तीय आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा हैं। शिक्षक कंट्रीब्यूशन से राशि आहरण की अनुमति प्रदान किया जाए।


प्रथम नियुक्ति तिथि से सेवा की गणना कर वेतन विसंगति, क्रमोन्नति प्रदान करने की ओर भी ध्यान आकृष्ट कराया गया। पदोन्नति में वन टाइम रिलैक्सेशन के तहत व्याख्याता एवं प्राचार्य के पदोन्नति की प्रक्रिया जल्द प्रारंभ करने व प्रधान पाठक प्राथमिक एवं माध्यमिक शाला तथा शिक्षक के पद पर पदोन्नति हेतु बचे हुए जिलों में शीघ्र पदोन्नति आदेश जारी करने हेतु निर्देशित करने का मांग किया गया। माननीय मुख्यमंत्री महोदय ने सभी बातों को ध्यान पूर्वक सुनते हुए अधिकारियों को उचित निराकरण का निर्देश दिया।


प्रतिनिधिमंडल में संघ के प्रांताध्यक्ष केदार जैन, उप प्रांताध्यक्ष गिरजा शंकर शुक्ला, प्रांतीय कोषाध्यक्ष ताराचंद जयसवाल, प्रांतीय प्रवक्ता विजय राव, संभाग अध्यक्ष रायपुर गोपेश साहू, जिला अध्यक्ष रायपुर पवन सिंह, कार्यकारी जिलाध्यक्ष प्रदीप साहू आदि पदाधिकारी शामिल रहे।

Back to top button