हेडलाइन

अमित शाह फेक VIDEO मामले में बड़ी कार्रवाई, कांग्रेस का सोशल मीडिया नेशनल कॉर्डिनेटर गिरफ्तार

 

Amit Shah Fake Video: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह फेक VIDEO मामले में दिल्ली पुलिस का एक्शन शुरू हो गया है। मामले में दिल्ली पुलिस ने पहली गिरफ्तारी की है। दिल्ली पुलिस ने वीडियो प्रकरण में अरुण रेड्डी नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि अरुण रेड्डी स्पिरिट ऑफ कांग्रेस (spirit of congress) नाम से ट्विटर एकाउंट चला रहा था। जानकारी के मुताबिक अरुण रेड्डी अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) का सोशल मीडिया नेशनल कॉर्डिनेटर है।

बताया जा रहा है कि रेड्डी पर अपने मोबाइल से सबूत मिटाने का भी आरोप है. ऐसे में उसके मोबाइल फोन को भी फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा जा रहा है।अरुण रेड्डी की गिरफ्तार दिल्ली से ही हुई है और कल यानी शनिवार को ही उसे कोर्ट में जज के सामने पेश किया जाएगा। दिल्ली पुलिस कोर्ट में ही अमित शाह की एडिटेड वीडियो मामले में अरुण रेड्डी के रोल को लेकर खुलासा करेगी. साथ ही साथ दिल्ली पुलिस अरुण रेड्डी की कस्टडी की भी मांग करेगी।

कांग्रेस की तेलंगाना इकाई के चार सदस्यों को बुधवार को आईएफएसओ के कार्यालय में पेश होना था, लेकिन वे पेश नहीं हुए. जांच से जुड़े एक अधिकारी ने कहा कि हम उन्हें आईओ (जांच अधिकारी) के समक्ष पेश होने के लिए फिर से कहेंगे क्योंकि वे बुधवार को नहीं आए. तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी और तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी (टीपीसीसी) के चार सदस्यों – शिवकुमार अंबाला, अस्मा तसलीम, सतीश मन्ने और नवीन पेटम को दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 91 और 160 के तहत समन जारी किए गए थे.

पुलिस सूत्रों के अनुसार, यदि किसी व्यक्ति को सीआरपीसी की धारा 160/91 के तहत नोटिस दिया जाता है, तो वह व्यक्ति या तो जांच अधिकारी के समक्ष उपस्थित हो सकता है या अपना कानूनी प्रतिनिधि भेज सकता है. बुधवार को रेड्डी के अधिवक्ता जांच अधिकारी के समक्ष उपस्थित हुए और उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता का शाह के भाषण के वीडियो से छेड़छाड़ या इसे पोस्ट करने से कोई लेना-देना नहीं है.

 

Back to top button