स्पोर्ट्स

IND VS AUS : भारतीय टीम को मिला, युवराज और धोनी का नया और सटीक विकल्प..

23 नवंबर 2023|भारतीय क्रिकेट टीम ने पिछले कुछ सालों में युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धोनी को काफी मिस किया है, क्योंकि इन दोनों खिलाड़ियों ने पिछले करीब 15 सालों से टीम के मीडिल, और लोअर ऑर्डर की जिम्मेदारी संभाल रखी थी. युवराज सिंह नंबर-4 पर आकर टीम को स्थिरता प्रदान करते थे, तो वहीं महेंद्र सिंह धोनी नंबर-6 पर आकर टीम को एक शानदार फिनिशिंग प्रदान करते थे. इन दोनों खिलाड़ियों के रिटायर होने के बाद टीम इंडिया को आजतक इन दोनों खिलाड़ियों का सटीक विकल्प नहीं मिल पाया है.

टीम इंडिया को मिला युवराज और धोनी का विकल्प
हालांकि, अब ऐसा नहीं है. अब शायद टीम इंडिया को युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धोनी का एक सटीक विकल्प मिल गया है. इन दो खिलाड़ियों का नाम तिलक वर्मा और रिंकू सिंह है. तिलक वर्मा की भूमिका युवराज सिंह जैसी और रिंकू सिंह की भूमिका महेंद्र सिंह धोनी जैसी हो सकती है. युवराज की तरह तिलक भी बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और नंबर-4 की पोजिशन पर बल्लेबाजी करना पसंद करते हैं. इसके अलावा वह पार्ट टाइम स्पिन गेंदबाजी करके भी टीम के लिए योगदान दे सकते हैं.

वहीं, धोनी का विकल्प रिंकू सिंह हो सकते हैं, जिन्होंने आईपीएल 2023 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए शानदार पारियां खेलकर, और गुजरात टाइटन्स के खिलाफ हुए एक मैच में के आखिरी पांच गेंदों में 5 छक्के लगाकर मैच जिताकर दुनियाभर की सुर्खियां बटौरी थी. अब रिंकू सिंह टीम इंडिया के लिए भी वही जिम्मेदारी निभाना शुरू कर चुके हैं. उन्हें टीम में नंबर-6 और 7 पर बल्लेबाजी करने का मौका मिलता है, और वह निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ मिलकर टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण योगदान देते हैं. ऐसे में हम ऐसा कह सकते हैं कि भविष्य में रिंकू सिंह टीम इंडिया के लिए वही भूमिका निभा सकते हैं, जो महेंद्र सिंह धोनी सालों तक निभाते रहे थे.

Back to top button