स्पोर्ट्स

Rohit Sharma: ‘IPL के बाद देखते हैं…’, T20 क्रिकेट से रिटायरमेंट पर रोहित शर्मा का बड़ा बयान….

नई दिल्ली 9 जनवरी 2023: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला (10 जनवरी) को गुवाहाटी में खेला जाना है। कप्तान रोहित शर्मा पर इस मुकाबले में सबकी नजरें होंगी जो टीम में वापस आए हैं। रोहित शर्मा अंगूठे में लगी चोट के चलते बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाफ मैचों से बाहर रहे थे। अब इस वनडे सीरीज की शुरुआत से पहले रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। इस दौरान रोहित से उनकी टी20 फॉर्मेट में भविष्य को लेकर भी सवाल पूछे गए।

रोहित से श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच की पूर्व संध्या पर हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में उनके टी20 करियर के भविष्य के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, पहली बात यह है कि लगातार मैच खेलना संभव नहीं है। आपको उन्हें (सभी प्रारूप के खिलाड़ियों को) पर्याप्त विश्राम देने की जरूरत है। मेरे साथ भी यही स्थिति है. न्यूजीलैंड के खिलाफ हमें तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने है। इस मामले में आईपीएल के बाद कुछ सोचूंगा। मैंने प्रारूप को छोड़ने का फैसला नहीं किया है।”

समाचार एजेंसी पीटीआई ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सूत्रों की माने तो बोर्ड चाहता है कि 2024 में वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए हार्दिक के नेतृत्व में एक युवा टीम तैयार की जाए। श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई टी20 सीरीज के लिए रोहित, पूर्व कप्तान विराट कोहली और अनुभवी लोकेश राहुल को छोटे प्रारूप की टीम में शामिल नहीं किया गया था।

भारतीय कप्तान ने कहा कि गुवाहाटी में श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में शुभमन गिल उनके सलामी जोड़ीदार होंगे। उन्होंने कहा, “दुर्भाग्यपूर्ण है कि हम ईशान किशन की भूमिका नहीं निभा पाएंगे। हमें गिल को अच्छा मौका देना होगा।” एकदिवसीय मैचों में रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की वापसी वापसी हुई है। अक्टूबर-नवंबर में होने वाले विश्व कप से पहले 10 महीने की विंडो में भारत का एकदिवसीय कैलेंडर लंबा है। इस दौरान भारत कई वनडे मैच खेलेगा। वर्ल्ड कप से पहले टीम को सही संतुलन की तलाश है।

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल , ईशान किशन, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक।

भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का शेड्यूल
पहला वनडेः 10 जनवरी, बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम, गुवाहाटी
दूसरा वनडेः 12 जनवरी, ईडेन गार्डंस स्टेडियम, कोलकाता
तीसरा वनडेः 15 जनवरी, ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम थिरुवनंतपुरम

Back to top button