स्पोर्ट्स

टीम इंडिया को बड़ा झटका, टी20 विश्व कप 2022 से बाहर हुए जसप्रीत बुमराह, जानें क्या है वजह…

नई दिल्ली 29 सितंबर 2022 : भारतीय टीम को अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में शुरू होने जा रहे टी20 विश्व कप 2022 से तगड़ा झटका लगा है। पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट के कारण आगामी टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप से पहले बड़ा झटका लगा है। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट के कारण वर्ल्ड कप नहीं खेलेंगे। वो पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। उन्हें ठीक होने में 4 से 6 महीने लगेंगे। बुधवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए पहले टी-20 में भी वो टीम का हिस्सा नहीं थे। उन्होंने अभ्यास सत्र के दौरान पीठ दर्द की शिकायत की थी। जिसके बाद मेडिकल टीम के कहने पर उन्हें पहले टी-20 मैच से बाहर किया गया था। इसी चोट के कारण उन्होंने एशिया कप भी नहीं खेला था।

जसप्रीत बुमराह लंबे समय से अपनी चोट से जूझ रहे हैं। उनकी कमर में परेशानी और दर्द के चलते वो रेगुलर क्रिकेट नहीं खेल पाए हैं। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बुमराह ने खेल में वापसी की थी। तीन मैचों की इस सीरीज में बुमराह ने आखिर के दो मुकाबले खेले थे। जहां उनकी तगड़ी गेंदबाजी से भारतीय फैंस की उम्मीदें जाग गई थीं। लेकिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 में पीट में लगातार दर्द रहने के चलते बुमराह नहीं खेल पाए थे। अब समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक बीसीसीआई के एक सोर्स ने ये बात साफ तौर पर कह दी है कि बुमराह वर्ल्ड कप नहीं खेल पाएंगे। हालांकि बीसीसीआई ने अभी तक आधिकारिक बयान नहीं दिया है।

बुमराह की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम को एशिया कप मुकाबले में हर बार डेथ ओवर में रन बचाने के लिए संघर्ष करना पड़ा था। भुवनेश्वर कुमार की अगुवाई वाला पैस अटैक भारत को मुश्किल हालातों ने निकालने में असफल रहा था। जिसके बाद फैंस को बुमराह की वापसी का बेसब्री से इंतजार था।

बुमराह का इस तरह से बाहर होना टीम इंडिया के लिए बहुत बड़ा झटका है। पीटीआई ने कहा कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक अधिकारी ने इसकी पुष्टि की है। हालांकि बीसीसीआई की ओर से अभी तक इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

Back to top button