स्पोर्ट्स

IND VS ENG : भारत बनाम इंग्लैंड दूसरे टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन का ऐलान..

इंग्लैंड ने शुक्रवार, 2 फरवरी से विशाखापट्टनम में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन का एलान कर दिया है. इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट के लिए अपनी टीम में दो बदलाव किए हैं. अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की वापसी हुई है. वहीं स्पिनर शोएब बशीर को डेब्यू का मौका मिला है. हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट में इंग्लैंड टीम पहली पारी में 190 रनों से पिछड़ने के बाद भी 28 रनों से जीत गई थी.

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच 2 से 6 फरवरी के बीच विशाखापट्टनम के डॉ. वाईएस राजशेखर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. यहां भी हमें स्पिन फ्रेंडली ट्रैक देखने को मिल सकता है. इंग्लिश टीम पांच मैचों की इस सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है.

बता दें कि मुख्य स्पिनर जैक लीच चोट की वजह से दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए थे. ऐसे में उनकी जगह युवा स्पिनर शोएब बशीर को डेब्यू का मौका मिला है. इसके अलावा मार्क वुड की जगह सीनियर तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की टीम में वापसी हुई है. दूसरे टेस्ट में भी इंग्लैंड टीम तीन स्पिनर्स और एक तेज गेंदबाज के साथ उतरी है.

पहले टेस्ट में भी इंग्लैंड टीम सिर्फ एक तेज गेंदबाज के साथ उतरी थी. हालांकि, हैदराबाद में खेले गए उस टेस्ट में मार्क वुड प्लेइंग इलेवन का हिस्सा थे, लेकिन दूसरे टेस्ट में मार्क वुड की जगह जेम्स एंडरसन को मौका दिया गया है. एंडरसन टीम में एकमात्र तेज गेंदबाज हैं.

दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन- जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फोक्स (विकेटकीपर), रेहान अहमद, टॉम हार्टले, शोएब बशीर और जेम्स एंडरसन.

Back to top button