स्पोर्ट्स

भारत बना चैंपियन: एशिया कप फाइनल में भारत की धमाकेदार जीत, 10 विकेट से जीत दर्ज कर भारत बना एशिया का शहंशाह

एशिया कप17 सितम्बर 2023|भारत ने श्रीलंका को एशिया कप 2023 के फाइनल में 10 विकेट से हराकर खिताब जीत लिया. टीम इंडिया ने श्रीलंका को 50 रनों के स्कोर पर ऑलआउट कर दिया था. इसके जवाब में महज 6.1 ओवरों में बिना किसी नुकसान के लक्ष्य हासिल कर लिया. टीम इंडिया की जीत के हीरो मोहम्मद सिराज रहे. उन्होंने 7 विकेट झटके. वहीं बैटिंग शुभमन गिल और ईशान किशन ने भूमिका निभाई. गिल ने नाबाद 27 रन बनाए और ईशान ने नाबाद 23 रन बनाए.

भारत ने 6 ओवरों में बिना किसी नुकसान के 50 रन बनाए. टीम इंडिया जीत से महज 1 रन दूर है. ईशान किशन 22 रन बनाकर खेल रहे हैं. शुभमन गिल ने 27 रन बनाए हैं.

टीम इंडिया ने 4 ओवरों में बिना किसी नुकसान के 34 रन बनाए. शुभमन गिल 19 रन बनाकर खेल रहे हैं. ईशान किशन ने 14 रन बनाए हैं. भारतीय टीम जीत के करीब है.

टीम इंडिया की पारी शुरू हो चुकी है। भारत की ओर से ईशान किशन और शुभमन गिल ओपन करने आए है। टीम इंडिया को जीत के लिए 50 रनों का लक्ष्य दिया गया है।

सिराज ने मचाया कहर

मोहम्मद सिराज ने कहर बरपाते हुए फाइनल मुकाबले में 6 विकेट हासिल किए। इस दौरान उन्होंने सिर्फ 21 रन दिए। सिराज की शानदार गेंदबाजी के कारण टीम इंडिया ने श्रीलंका को 50 रन पर ही ऑलआउट कर दिया। सिराज को अलावा हार्दिक पांड्या ने तीन और जसप्रीत बुमराह ने भी एक विकेट लिया

भारत के खिलाफ वनडे में श्रीलंका बनी सबसे कम स्कोर बनाने वाली टीम

श्रीलंका की टीम के बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के बाद उनके नाम पर अब वनडे क्रिकेट में 3 शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गए हैं. भारत के खिलाफ अब वनडे फॉर्मेट में किसी टीम का सबसे कम स्कोर दर्ज करने का रिकॉर्ड श्रीलंका की टीम के नाम पर है. इससे पहले बांग्लादेश के नाम पर यह रिकॉर्ड दर्ज था. साल 2014 में टीम इंडिया ने मीरपुर में खेले गए वनडे मैच में बांग्लादेश को 58 रनों पर समेट दिया था

Back to top button