स्पोर्ट्स

शोएब मलिक हुए विश्व कप टीम में शामिल…पाकिस्तान टीम हुईं और मज़बूत

इस्लामाबाद 09 अक्टूबर 2021 शुक्रवार को ही टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए पाकिस्तानी टीम में तीन बदलाव किए गए थे, लेकिन अब खबर आ रही है कि उसके बल्लेबाज सोहैब मकसूद (Sohaib Maqsood) मेगा टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. सोहैब मकसूद का वीरवार को नेशनल टी-20 प्रतियोगिता में खेले गए मैच के बाद कमर के निचले हिस्से का एमआरआई स्कैन हुआ था.और बड़ी खबर अब यह आ रही है कि बाहर हुए मकसूद की जगह पूर्व कप्तान शोएब मलिक (Shoaib Malik) को विश्व कप टीम में लिया गया है. मकसदू के चोटिल होने के बाद से ही जिन विकल्पों के नामों की चर्चा चल रही थी, उनमें शोएब मलिक का नाम सबसे आगे था. और कप्तान बाबर आजम के नए सीईओ रमीज राजा से मलिक की खास डिमांड करने के बाद उनका दावा और मजबूत हो गया था. इसके बाद उच्च स्तरीय मीटिंग में मलिक के नाम पर अंतिम मुहर लगा दी गयी.

पाकिस्तान विश्व कप में ग्रुप दो में शामिल है और उसका अभियान अक्टूबर 24 को भारत के खिलाफ शुरू होगा, जिसका इंतजार पूरा एशिया महाद्वीप बहुत ही बेसब्री के साथ कर रहा है. इस ग्रुप में अफगानिस्तान, न्यूजीलैंड की टीम में भी सामिल हैं. प्रतियोगिता के लिए पाकिस्तान टीम इस प्रकार है:

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उप-कप्तान), आसिफ अली, फखर जमां, हैदर अली, हैरिस रऊफ, हसन अली, इमाद वसीम, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, सरफराज अहमद, शाहीन शाह अफरीदी. रिजर्व: खुशदिल शाह, शाहनवाज दाहनी और उस्मान कादिर

चयन ने किया था हैरान
वैसे जब सोहैब मकसूद का विश्व कप की टीम में चयन किया गया था, तो पाकिस्तान फैंस और मीडिया काफी हैरान था. वजह यह थी कि सोहैब अपने 35वें साल में चल रहे हैं और ऐसे में ज्यादातर लोगों का मानना था कि पाकिस्तानी टीम में उनकी जगह किसी युवा या शोएब मलिक जैसे अनुभवी को मौका देना चाहिए था. बहरहाल, अब यह देखना होगा कि पीसीबी रिजर्व खिलाड़ियों में से किसी को शामिल करती है या फिर कोई बाहर से खिलाड़ी आता है.

Back to top button