स्पोर्ट्स

मोहम्मद शमी को मिला अर्जुन पुरस्कार, कही दिल छूने वाली बात….

दिल्ली 9 जनवरी2024| भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को 9 जनवरी को भारत की राष्ट्रपति अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित करेंगी। खेल मंत्रालय ने राष्ट्रीय खेल पुरस्कार 2023 के लिए पिछली महीने ही खिलाड़ियों के नामों का ऐलान किया था। कमेटी की सिफारिशों के आधार पर और उचित जांच के बाद सरकार ने खिलाड़ियों, कोचों और संस्थाओं को अवॉर्ड देने का फैसला किया। इस अवॉर्ड मोहम्मद शमी ने बड़ा बयान दिया है।

अर्जुन अवॉर्ड पर मोहम्मद शमी का बड़ा बयान
शमी सहित 26 प्लेयर्स को अर्जुन अवॉर्ड दिया जाएगा। मोहम्मद शमी से जब अर्जुन अवॉर्ड के लिए चुने जाने पर को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि ये अवॉर्ड एक सपना है, जिंदगी बीत जाती है और लोग ये अवॉर्ड नहीं जीत पाते। मुझे खुशी है कि मुझे इस पुरस्कार के लिए नॉमिनेट किया गया है।

मैदान पर वापसी पर कही ये बड़ी बात
वर्ल्ड कप के बाद से ही मोहम्मद शमी चोट के चलते टीम से बाहर चल रहे हैं। उन्होंने अपनी वापसी पर कहा कि चोटिल होना खेल का एक हिस्सा है। हर खिलाड़ी का सपना होता है कि वो हमेशा मैदान पर रहे। खिलाड़ियों की ये भी कोशिश होती है कि वह जल्द से जल्द मैदान पर वापसी करे। इस बीच लोगों ने जो मुझे प्यार दिया है, मैं उसका शुक्रगुजार रहूंगा। उन्होंने कहा कि मैदान पर हमेशा पॉजिटिव माइंडसेट के साथ उतरना चाहिए।

Back to top button