स्पोर्ट्सहेडलाइन

वर्ल्ड कप 2023 :कॉन्वे-रचिन के आगे धवस्त हुआ वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड, न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को हराया..

5 अक्टूबर 2023|वर्ल्ड कप के पहले मैच में डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को करारी हार मिली है. ड्वेन कॉन्वे और रचिन रविन्द्र की शानदार शतकीय पारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 9 विकेट से हरा दिया. न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 283 रनों का लक्ष्य था. न्यूजीलैंड ने महज 36.2 ओवर में 1 विकेट पर 283 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया. न्यूजीलैंड के लिए ड्वेन कॉन्वे और रचिन रविन्द्र ने शानदार शतक जड़ा.

ड्वेन कॉन्वे और रचिन रविन्द्र का शानदार शतक

ड्वेन कॉन्वे और रचिन रविन्द्र के बीच दूसरे विकेट के लिए 273 रनों की अटूट पार्टनरशिप हुई. ड्वेन कॉन्वे 121 गेंदों पर 152 रन बनाकर नाबाद लौटे. उन्होंने अपनी पारी में 19 चौके और 3 छक्के जड़े. रचिन रविन्द्र 96 गेंदों पर 123 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने अपनी पारी में 11 चौके और 5 छक्के जड़े. वहीं, इंग्लैंड के लिए महज सैम करन को कामयाबी मिली.

हालांकि, इंग्लैंड के 282 रनों के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरूआत अच्छी नहीं रही. न्यूजीलैंड को पहला झटका 10 रनों के स्कोर पर लगा. विल यंग बिना कोई रन बनाए पवैलियन लौट गए. लेकिन इसके बाद ड्वेन कॉन्वे और रचिन रविन्द्र ने इंग्लैंड को कोई मौका नहीं दिया.

इससे पहले न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लेथम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था. टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड ने 50 ओवर में 9 विकेट पर 282 रन बनाए. इंग्लैंड के लिए जो रूट ने सबसे ज्यादा रन बनाए. जो रूट ने 86 गेंदों पर 77 रनों का योगदान दिया. न्यूजीलैंड के लिए तेज गेंदबाज मैट हैनरी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके. जबकि मिचेल सेंटनर और ग्लेन फिलिप्स को 2-2 कामयाबी मिली. रचिन रविन्द्र ने हैरी ब्रूक को आउट किया.

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आज धूमधड़ाके के साथ आगाज हो गया। हमने आपसे पहले ही कहा ​था कि पहले मैच से ही नए नए कीर्तिमान बनने शुरू हो जाएंगे। साथ ही कई रिकॉर्ड तो ऐसे होंगे, जो आपने सोचे भी नहीं होंगे। और अब हो भी ऐसा ही गया है। आज इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले मुकाबले में अभी तक पहली ही पारी हुई है और उसमें ही नया कीर्तिमान बन गया है। आप भी इस कीर्तिमान के बारे में जानकर चौंक जाएंगे और ये भी सोचेंगे कि आप तो क्रिकेट इतने बड़े फैन हैं, लेकिन आपने भी कभी इस बात पर गौर नहीं किया। 

Back to top button