स्पोर्ट्स

बल्लेबाज को दिन में नजर आए तारे…जब राशिद की रहस्यमयी गेंद पर हुए कैच आउट, देखें Video

एडिलेड 24 दिसंबर 2021 बिग बैश लीग (Big Bash League) का 18वां मुकाबला बीते गुरुवार को एडिलेड (Adelaide) स्थित ओवल (Oval) मैदान में ब्रिस्बेन हीट और एडिलेड स्ट्राइकर्स (Brisbane Heat vs Adelaide Strikers) के बीच खेला गया. इस मुकाबले में ब्रिस्बेन की टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए विपक्षी टीम को 39 रनों से करारी शिकस्त दी. दरअसल इस मुकाबले में ब्रिस्बेन की टीम ने एडिलेड स्ट्राइकर्स को जीत के लिए निर्धारित ओवरों में 209 रनों का पहाड़ सरीखा स्कोर दिया था. वहीं इस लक्ष्य का पीछा करते हुए एडिलेड की टीम निर्धारित ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 169 रन ही बना सकी. इस तरह एडिलेड की टीम को ब्रिस्बेन के खिलाफ 39 रनों से बड़ी शिकस्त झेलनी पड़ी.

मैच के दौरान एडिलेड स्ट्राइकर्स के सलामी बल्लेबाज मैट शॉर्ट (Matt Short) ने सीमारेखा के पास विपक्षी टीम के आक्रामक बल्लेबाज सैम हेजलेट (Sam Heazlett) का एक शानदार कैच लपककर सबको हैरान कर दिया. दरअसल एडिलेड की टीम के लिए 18वां ओवर अनुभवी स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) लेकर आए. खान के इस ओवर की पांचवीं गेंद पर हेजलेट ने बड़ा शॉट लगाना चाहा, लेकिन गेंद को सही ऊंचाई हासिल नहीं हो सकी. इस दौरान सीमारेखा के पास फील्डिंग कर रहे शॉर्ट ने मैदान में छलांग लगाते हुए एक बेहतरीन कैच लपककर सबको हैरान कर दिया.

शॉर्ट के इस उम्दा कैच के लपकने के बाद उनकी सोशल मीडिया पर जमकर सराहना हो रही है. वहीं बात करें इस मुकाबले में राशिद खान के प्रदर्शन के बारे में तो उन्होंने इस मुकाबले में अपनी टीम के लिए चार ओवर की गेंदबाजी करते हुए 34 रन खर्च कर सर्वाधिक तीन सफलता प्राप्त की. खान जिन खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया उसमें मैक्स ब्रायंट (32), बेन डकेट (78) और सैम हेजलेट (49) का नाम शामिल रहा.

Back to top button