स्पोर्ट्स

एशिया कप: केएल राहुल ने कुलदीप यादव को ऐसी क्या सलाह दी की कुलदीप ने मैच का पासा ही बदल दिया

एशिया कप 13 सितम्बर 2023|भारतीय टीम ने एशिया कप 2023 में शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में अपनी जगह को पक्का कर लिया है. सुपर-4 में टीम इंडिया ने पाकिस्तान और उसके बाद श्रीलंका के खिलाफ बेहतरीन जीत दर्ज की. इन दोनों ही मैचों में गेंदबाजों ने विपक्षी टीम के सभी विकेट हासिल किए. इसमें कुलदीप यादव की स्पिन का जादू देखने को मिला जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 5 तो श्रीलंका के खिलाफ मैच में 4 विकेट हासिल किए.

कुलदीप के इस शानदार प्रदर्शन के लिए उनकी तारीफ भी हो रही है. वहीं श्रीलंका के खिलाफ मैच में जीत दर्ज करने के बाद कुलदीप ने अपने एक विकेट के लिए केएल राहुल को उसका श्रेय दिया. यह विकेट श्रीलंकाई बल्लेबाज सदीरा समराविक्रमा का था. वह कुलदीप की गेंद को आगे बढ़कर खेलने के प्रयास में स्टंप आउट हो गए. कुलदीप ने श्रीलंका के खिलाफ मैच में 4 विकेट हासिल करने के साथ अपने वनडे करियर के 150 विकेट भी पूरे किए.

सदीरा यहां पर अपने साथी बल्लेबाज चरित असलांका के साथ चौथे विकेट के लिए बढ़िया साझेदारी बना रहे थे. इससे पहले श्रीलंकाई टीम 8वें ओवर में ही अपने 3 विकेट गंवा चुकी थी और स्कोरबोर्ड पर तब सिर्फ 25 रन ही थे. इसके बाद इन दोनों अगले 10 ओवरों तक एक-दूसरे का साथ निभाया और 43 रन मिलकर जोड़ लिए थे. सदीरा अब यहां कुलदीप पर अटैक कर दबाव बनाना चाहते थे.

इसलिए उन्होंने अपना चौथा ओवर फेंक रहे कुलदीप पर चार्ज लेने की ठान ली. सदीरा कुलदीप के बॉलिंग एक्शन के लोड लेते ही क्रीज से बाहर निकल गए. कुलदीप ने यहां बॉल को स्पिन कराया और इस पर वह बॉल की लाइन में आने से चूक गए. वह क्रीज छोड़ चुके थे और बॉल स्पिन होकर स्टंप के करीब आ रहा था. इस बार केएल राहुल तैयार थे, जिन्होंने बॉल को दस्तानों में पकड़ते ही स्टंप पर दे मारा.

राहुल को बखूबी अहसास था कि वह और कुलदीप अपनी टीम को सफलता दिला चुके हैं. स्केयर लेग पर खड़े अंपायर ने भी इसे तुरंत ही तीसरे अंपायर के पास भेजने के लिए देर नहीं की. कैमरे में साफ था कि सदीरा अपना विकेट गंवा चुके हैं और उनसे पास अब पवेलियन लौटने के अलावा कोई चारा नहीं बचा है. वह 30 बॉल पर 17 रन बनाकर आउट हुए और कुलदीप का इस मैच में पहला विकेट था और श्रीलंका को यह कुल चौथा झटका था.

Back to top button