स्पोर्ट्स

IPL 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग के शुरू होने और फाइनल तारीख आई सामने..

दिल्ली 22 जनवरी2024| इस साल होने वाले टी20 विश्व कप 2024 से पहले आईपीएल 2024 भी होना है। इसमें दुनियाभर के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी खेलते हुए नजर आने वाले हैं। भारत में इस दौरान लोकसभा चुनाव होने हैं, इसलिए अभी तक बीसीसीआई की ओर से आईपीएल की तारीखों का ऐलान नहीं किया गया है। हालांकि इस बीच आईपीएल किस दिन शुरू हो सकता है और किस दिन इसका फाइनल होगा, इसकी डेट सामने आई है। लेकिन बीसीसीआई की ओर से तारीख के ऐलान का इंतजार किया जा रहा है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) द्वारा अपने हितधारकों के साथ चर्चा किए गए अस्थायी कार्यक्रम के अनुसार, डब्ल्यूपीएल का दूसरा सीजन 22 फरवरी से 17 मार्च तक होगा। जैसा कि पहले बताया गया था, लीग की मेजबानी बेंगलुरु और दिल्ली में की जाएगी। तारीखों की आधिकारिक घोषणा एक या दो दिन में होने की उम्मीद है।

आईपीएल 2024 इस साल 22 मार्च से शुरू होने की संभावना जताई जा रही है। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार महिला प्रीमियर लीग यानी यानी डब्ल्यूपीएल के समापन के पांच दिन बाद आईपीएल का आगाज हो सकता है। आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 एक जून से शुरू होना है।

इसका शेड्यूल आईसीसी की ओर से जारी कर दिया गया है। माना जा रहा है कि इसके शुरू होने से पांच दिन पहले ही आईपीएल का नया चैंपियन मिल जाएगा। पांच दिन का गैप इसलिए भी जरूरी है, क्योंकि आईपीएल भारत में होगा और सारी दुनिया के खिलाड़ी इसमें खेल रहे हैं होंगे। वहीं बात अगर विश्व कप की करें तो ये वेस्टइंडीज और यूएसए में होना है। फाइनल के बाद खिलाड़ी वहां पहुंच कर तैयारी कर सकें, इतना वक्त तो दिया ही जाना चाहिए।

Back to top button