स्पोर्ट्सहेडलाइन

भारत Vs साउथ अफ्रीका LIVE मुकाबले में मैदान पर आया सांप…. जानिये फिर क्या हुआ…भारत ने साउथ अफ्रीका को दिया 238 रनों का लक्ष्य…

गुवाहाटी 2 अक्टूबर 2022। सांप ने भारत और दक्षिण अफ्रीका मैच रोक दिया। (India vs South Africa) के बीच दूसरे टी20 मैच के दौरान गुवाहाटी के बारसापारा इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में मैदान पर सांप रेंगता हुआ चला आया। लंबे सांप (Snake) को देखकर खिलाड़ियों में अफरातफरी मच गई। कुछ देर के लिए खेल को भी रोकना पड़ा।

भारतीय पारी के 7वें ओवर में मैदान पर एक लंबा सांप रेंगता हुआ दिखाई दिया। इसके बाद अफरातफरी मच गई। कुछ देर के लिए खेल को भी रोकना पड़ा। सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल है उसमें भारतीय ओपनर केएल राहुल (KL Rahul) को साफ तौर पर देखा जा सकता है कि वह सांप की ओर इशारा कर रहे हैं। गनीमत यही रही कि समय रहते सांप को ग्राउंड से बाहर निकाल दिया गया और उसने किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया।

साउथ अफ्रीका की टीम में एक बदलाव है। स्पिनर तबरेज शम्सी आज का मुकाबला नहीं खेल रहे हैं। उनकी जगह लुंगी एनगिडी आए हैं। वहीं, टीम इंडिया ने प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है। मैच के दौरान एक बड़ी घटना देखने को मिली। भारतीय पारी के सातवां ओवर जैसे खत्म हुआ, मैदान पर सांप निकल आया। जिसके कारण मैच को 10 मिनट तक रोकना पड़ा। कुछ देर बाद ग्राउंड स्टाफ ने सांप को हटाया फिर मुकाबला शुरू हुआ।

भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए केएल राहुल और सूर्यकुमार की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 237 रन बनाए हैं। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाजों ने शानदार शुरुआत दिलाई। रोहित और राहुल के बीच पहले विकेट के लिए 59 गेंद में 96 रन की साझेदारी हुई। रोहित 37 गेंद में 43 रन बनाकर आउट हुए। वहीं केएल राहुल ने 28 गेंदों में 57 रन की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 5 चौके और 4 छक्के लगाए।

रोहित और राहुल के आउट होने के बाद सूर्यकुमार ने कोहली के साथ मिलकर ताबड़तोड़ पारी खेली। उऩ्होंने 18 गेंदों में फिफ्टी पूरी की। सूर्य 22 गेंद में 61 रन बनाकर रन आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में 5 चौके और 5 छक्के लागए। विराट कोहली 28 गेंदों में 49 रन बनाकर नाबाद रहे। कोहली और सूर्यकुमार के बीच तीसरे विकेट के लिए 42 गेंद में 102 रन की साझेदारी हुई। दिनेश कार्तिक ने आखिरी 7 गेंदों में 17 रन बटोरे। कार्तिक और कोहली ने चौथे विकेट के लिए 11 गेंदों में 28 रन जोड़े।

Back to top button