स्पोर्ट्सहेडलाइन

ब्रेकिंग : शुभमन गिल की तबीयत खराब,इंडिया को वर्ल्ड कप मैच से पहले लगा बड़ा झटका

नई दिल्ली6 अक्टूबर 2023|भारतीय टीम को वर्ल्ड कप 2023 में अपना पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है। 8 अक्टूबर को चेन्नई में यह मुकाबला खेला जाना है। 12 साल से वर्ल्ड कप ट्रॉफी का इंतजार कर रही भारतीय टीम इस बार प्रबल दावेदार मानी जा रही है। लेकिन वर्ल्ड कप में अपना अभियान शुरू करने से पहले ही भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना मुश्किल दिख रहा है।

टीम के घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया, “चेन्नई पहुंचने के बाद से शुभमन को तेज बुखार है। उनके परीक्षण किए जा रहे हैं। शुक्रवार को उनके परीक्षण होंगे और शुरुआती मैच में उनकी भागीदारी पर फैसला किया जाएगा।” सूत्र ने कहा कि पता चला है कि गिल का डेंगू के लिए परीक्षण किया जा रहा है और ऐसे में वह कुछ मैच नहीं खेल पाएंगे।

डेंगू के मरीजों की शारीरिक रिकवरी अलग-अलग होती है और उन्हें ठीक होने और पूरी तरह तैयार होने में आम तौर पर लगभग 7-10 दिन लगते हैं। सूत्र ने कहा, “आइए जल्दबाजी न करें। अगर यह सामान्य वायरल बुखार है, तो वह एंटीबायोटिक्स ले सकते हैं, लेकिन यह पूरी तरह से मेडिकल टीम का फैसला है।”

Back to top button