बिग ब्रेकिंगस्पोर्ट्स

विश्व कप वार्म-अप मैच 2023: आज से शुरू होगा विश्व कप वार्म-अप टूर्नामेंट, जानें कब, कहां और किससे खेलेगा भारत..

29 सितम्बर 2023| विश्व कप का आगाज 5 अक्टूबर से होने जा रहा है. उससे पहले टीमें वार्म-अप मैच खेलेगी. बता दें कि वार्म अप मैच 29 सितंबर से खेले जाने हैं. वार्म अप मैच का आगाज बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच मैच से होगा. 29 सितंबर को बांग्लादेश Vs श्रीलंका की टीम गुवाहटी में अभ्यास मैच खेलेगी .वहीं, 29 को ही पाकिस्तान अपना वार्म अप मैच न्यूजीलैंड के साथ खेलने वाला है. इसके अलावा भारतीय टीमअपना पहला वार्म अप मैच इंग्लैंड के खिलाफ 30 सितंबर को खेलेगी. वहीं, दूसरा वार्म अप मैच 3 अक्टूबर को खेला जाएगा. 3 अक्टूबर को भारतीय टीम नीदरलैंड के खिलाफ अपना दूसरा वार्म अप मैच खेलने वाली है. 

इंग्लैंड और नीदरलैंड्स से भिड़ेगा भारत 

वॉर्म-अप मुकाबलों में भारत की भिड़ंत इंग्लैंड और नीदरलैंड्स से होगी. भारत का पहला मुकाबला 30 सितंबर, शनिवार को गुवाहटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इसके बाद टीम की दूसरी भिड़ंत 3 अक्टूबर को नीदरलैंड्स के खिलाफ तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में होगी. भारतीय समयनुसार मुकाबलों की शुरुआत दोपहर 2:00 बजे से होगी. 

दो-दो वॉर्म-अप मैच खेलेंगी सभी टीमें

वर्ल्ड कप से पहले सभी 10 टीमें 2-2 वॉर्म-अप मैच खेलेंगी. 29 सितंबर से शुरू होने वाले वॉर्म-अप मुकाबले 3 अक्टूबर तक खेले जाएंगे. पहले और आखिरी दिन 3-3 मुकाबले होंगे, बाकी दिन दो दिन 2-2 मैच खेले जाएंगे. वॉर्म-अप मैचों के लिए बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम (गुवाटही), ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम (तिरुवनंतपुरम) और राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम (हैदराबाद) समेत तीन वेन्यू को चुना गया. 

भारत ने आखिरी वक़्त पर किया बदलाव

बता दें कि भारतीय टीम ने वॉर्म-अप मुकाबलों की शुरुआत से ठीक एक दिन पहले यानी 28 सितंबर को स्क्वाड में आखिरी बदवाल किया है. टीम में स्टार स्पिनर आर अश्विन ने ऑलराउंडर अक्षर पटेल के रिप्लेस किया. इंजरी से जूझ रहे अक्षर वक़्त पर रिकवर नहीं हो पाए, जिसके चलते अश्विन को भारत की विश्व कप टीम का हिस्सा बनाया गया.

5 अक्टूबर से होगी विश्व कप की शुरुआत

गौरतलब है कि वर्ल्ड कप की शुरुआत 5 अक्टूबर से होगी. टूर्नामेंट का पहला मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के बीच खेला जाएगा. वहीं टूर्नामेंट में टीम इंडिया पहला मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में खेलेगी.

Back to top button