स्पोर्ट्स

पूर्व कप्तान हीथ स्ट्रीक का 49 साल की उम्र में निधन, पत्नी ने शेयर किया

ज़िम्बाब्वे 3 सितंबर 2023| ज़िम्बाब्वे के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर हीथ स्ट्रीक ने 49 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है. इस बार उनके निधन की खबर बिल्कुल ठीक है. इससे पहले उनके निधन को लेकर अफवाह उड़ाई गई थी, जिसपर पूर्व दिग्गज ने खुद गुस्सा जताया था. इस बार उनके निधन की खबर को उनके परिवार की ओर से कंफर्म किया गया है. दिग्गज ने बीमारी से लंबी लड़ाई के बाद दम तोड़ा. 

‘फ्री प्रेस जर्नल’ के मुताबिक दिग्गज की वाइफ नादिन ने फेसबुक के ज़रिए हीथ स्ट्रीक के निधन की खबर को कंफर्म किया. हाल ही में हीथ स्ट्रीक के निधन को लेकर कुछ अफवाहें और झूठी खबरें भी फैली थीं, जिस पर दिग्गज ने खुद प्रतिक्रिया दी थी. अब दिग्गज हमारे बीच में नहीं रहे. हीथ स्ट्रीक ने 3 सितंबर, रविवार की सुबह को दुनिया को अलविदा कहा. उनकी पत्नी ने जानकारी शेयर करते हुए उनके लिए अच्छा मैसेज लिखा. 

पत्नी ने दी ये जानकारी 

हीथ स्ट्रीक की पत्नी नादीन ने फेसबुक पर लिखा कि आज सुबह 3 सितंबर 2023 के शुरुआती घंटों में, मेरे जीवन का प्यार और मेरे प्यारे बच्चों के पिता, को उनके घर से स्वर्गदूतों के साथ ले जाया गया। वो घर में ही अपना आखिरी वक्त बिताना चाहते थे। अपने आखिरी समय में वो परिवार को रिश्तेदारों के साथ रहे। वह अकेले नहीं गए और हमारी आत्माएं अनंत काल के लिए उनके साथ जुड़ी हुई हैं। 

मौत की फैली थी झूठी अफवाह 

हीथ स्ट्रीक की पहले मौत की झूठी अफवाह फैली थी। उनके साथी क्रिकेटर हेनरी ओलंगा ने एक्स हैंडल पर पोस्ट शेयर कर इसकी पुष्टि की थी. हालांकि, कुछ देर बाद ही ओलंगा ने व्हाट्सऐप का स्क्रीन शॉट शेयर कर स्ट्रीक के निधन की न्यूज को फेक बताया था और कहा था कि वह अभी जिंदा हैं और थर्ड अंपायर ने उन्हें वापस बुला लिया है

ऐसा रहा है करियर

हीथ स्ट्रीक की गिनती जिम्बाब्वे के महान क्रिकेटरों में होती है. वह बल्ले और गेंद दोनों से मैच पलटने का दम रखते थे. हीथ स्ट्रीक ने जिम्बाब्वे के लिए 65 टेस्ट मैच खेले और 22.35 की औसत से 1990 रन बनाए. टेस्ट में उन्होंने 216 विकेट भी अपने नाम किए हैं. वहीं वनडे की बात की जाए तो हीथ स्ट्रीक ने 2943 रन बनाए हैं और 239 विकेट लिए हैं. संन्यास लेने के बाद उन्होंने कोचिंग भी की. वह जिम्बाब्वे और बांग्लादेश के कोच रहे. इसके अलावा वह आईपीएल में भी कोचिंग कर चुके थे.वह आईपीएल में दो बार की विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स के कोचिंग स्टाफ में भी शामिल रहे. इसके अलावा उन्होंने गुजरात लायंस के गेंदबाजी कोच की भूमिका निभाई.

Back to top button