स्पोर्ट्स

हार्दिक पंड्या ने दी थी चुनौती, निकोलस पूरन ने मैदान के बाद इंस्टाग्राम पर गुरूर तोड़कर लिया बदला

14 अगस्त 2023 भारतीय टीम को वेस्टइंडीज से 5वें टी-20 इंटरनेशनल में हार का सामना करना पड़ा। विंडीज ने यह मुकाबला 8 विकेट से जीतने के साथ ही भारत को टी-20 सीरीज में 3-2 से हार के लिए मजबूर कर दिया। कैरेबियाई जीत के हीरो रहे निकोलस पूरन। उन्होंने एक बार फिर 35 गेंदों में एक चौका और 4 छक्के उड़ाते हुए मैच विनिंग पारी खेली। इस जीत के बाद निकोलस पूरन ने सोशल मीडिया पर भारत के कप्तान हार्दिक पंड्या की खूब बखिया उधेड़ी।

निकोलस ने सिर्फ स्क्रीनशॉट लगाते हुए ही वह सबकुछ कह दिया, जो वह कहना चाहते थे। दूसरी ओर, हार्दिक पंड्या ने मैच में 3 ओवरों में 32 रन खर्च किए थे, जबकि उन्हें कोई विकेट नहीं मिला। बैटिंग में भी वह पूरी तरह फेल रहे और 18 गेंदों में टेस्ट के अंदाज में 14 रन ही बना पाए। यह पहला मौका है, जब 5 मैचों की टी-20 सीरीज में भारत को विंडीज से हार मिली, जबकि ओवरऑल 6 वर्ष बाद भारत को ऐसी शर्मनाक स्थिति से गुजरना पड़ा।

इस जीत के बाद कप्तान रॉवमैन पॉवेल ने पूरन की तारीफ करते हुए कहा- शब्दों में बयां करना मुश्किल है। यहां तक कि विशेषण भी लगाना कठिन है। बहुत कुछ दांव पर लगा था। कल शाम हम बैठे और बैठक की। कैरेबियन में लोग किसी अच्छी चीज की चाहत रखते थे। कोचिंग स्टाफ को श्रेय देता हूं। हम हार के बाद आसानी से घबरा सकते थे। हमारी योजनाएं अच्छी थीं। मैं इंडिविजुअल परफॉर्मेंस को बहुत तवज्जो देता हूं। निकोलस पूरन हमारे लिए एक बड़े खिलाड़ी हैं। हमने उनसे पांच में से कम से कम तीन मैचों में जीत दिलाने के लिए कहा और उन्होंने ऐसा किया भी।

अब जब भारतीय टीम को न तो टी-20 वर्ल्ड कप और न ही वनडे वर्ल्ड कप के लिए क्वॉलिफाइ कर पाई विंडीज ने हराया तो हर कोई हार्दिक की आलोचना कर रहा है। हर किसी को विराट कोहली और रोहित शर्मा याद आ रहे हैं, दूसरी ओर उन क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने चुप्पी साध रखी है, जो हार्दिक को कप्तान बनाने पर तुले थे। देखा जाए तो उन तमाम लोगों के लिए इस सीरीज का रिजल्ट सबक रहा, जो हर हाल में विराट और रोहित को T20 से रिटायर करना चाहते थे। हार्दिक ने कई फैसले उम्मीदों के खिलाफ किए।

Back to top button