स्पोर्ट्स

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत-पाकिस्तान का मुकाबला …… भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम को 8 विकेट से हराया

नई दिल्ली 01 अगस्त 2022 : कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया। इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्तान ने 99 का ही स्कोर बनाया। जवाव में भारत ने 11.4 ओवर में ही मैच जीत लिया। स्मृति मंधाना ने नाबाद 63 रनों की पारी खेली।
पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया था, लेकिन यह उसके लिए गलत साबित हुआ। पाकिस्तान की हालत कितनी खराब रही, इसका अंदाज़ा इस बात से लगाया जा सकता है कि टीम ने आखिरी पांच विकेट सिर्फ 3 रन के अंदर ही गंवा दिए। भारत की तरफ से स्नेह राणा और राधा यादव ने 2-2 विकेट लिए।

कॉमनवेल्थ गेम्स में रविवार को विमेंस टी-20 क्रिकेट में भारत ने पाकिस्तान को 8 विकेट से रौंद दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने 18 ओवर में सिर्फ 99 रन बना पाई। भारत के लिए सबसे ज्यादा 2-2 विकेट स्नेह राणा और राधा यादव ने झटके। वहीं, PAK टीम के 3 बल्लेबाज रन आउट हुईं। जवाब में भारतीय टीम ने सिर्फ 2 विकेट खोकर 11.4 ओवर में ही टारगेट हासिल कर लिया। स्मृति मंधाना ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 42 गेंद में 63 रन बना दिए। उनके बल्ले से 8 चौके और 3 छक्के निकले। जेमिमा रोड्रिग्ज ने नाबाद दो रन बनाए।

शेफाली वर्मा ने नौ गेंद पर 16 और एस मेघना ने 16 गेंद पर 14 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए तुबा हसन और ओमैमा सोहैल ने एक-एक विकेट लिए।

टूर्नामेंट के पहले ही मैच में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। पाकिस्तान के खिलाफ पिछले 4 टी-20 मुकाबलों से भारतीय टीम अभी तक कोई मैच नहीं हरी है।

Back to top button