स्पोर्ट्स

टीचर्स प्रीमियर लीग में पत्रकारों ने की शिरकत…. टीचर्स 11 के साथ रोमांचक मैच खेलकर जीता दर्शकों का दिल

बिलासपुर 7 दिसम्बर 2021। स्कूल शिक्षा विभाग की जिला स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता के चौथे दिन महिला शक्ति , कांग्रेस पदाधिकारियों के साथ शहर के गणमान्य पत्रकारों ने अतिथि के तौर पर शिरकत की । पत्रकारों ने तो टीचरों के साथ सद्भावना मैच भी खेला । कार्यक्रम के पहले मैच में मुख्य अतिथि के तौर पर ड्रीमलैंड स्कूल की प्रिंसिपल निवेदिता सरकार , अर्चना शर्मा प्रिंसिपल हायर सेकंडरी स्कूल कोनी , दीप्ती गुप्ता सहायक विकासखंड शिक्षा अधिकारी , आशा कंवर संकुल समन्वयक,दीप्ती अलफ्रेड संकुल समन्वयक, किरण देग्वेकर संकुल समन्वयक, व्याख्याता पूनम बघेल उपस्थित रही । दिन के दूसरे मैच में प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष तिलक राज सलूजा , विजय क्रांति तिवारी, कांग्रेस के जिला प्रवक्ता ऋषि पांडे, पूर्व महापौर राजेश पाण्डेय, जिला कांग्रेस के कोषाध्यक्ष सुधांशु मिश्रा मुख्य अतिथि के तौर पर सम्मिलित थे । सभी अतिथियों ने कार्यक्रम के आयोजन की जमकर तारीफ की और कहा कि ऐसे आयोजन लगातार होते रहना चाहिए ।

मंगलवार का पहला मैच बिल्हा रॉयल चैलेंजर और शिक्षा सदन के बीच हुआ जिसमें बिल्हा ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का निर्णय लिया। बिल्हा ने निर्धारित 10 ओवरों में 94 रन का स्कोर खड़ा किया बिल्हा के लिए सर्वाधिक रन जितेंद्र ने बनाए उन्होंने 29 रन की पारी खेली साथ ही सोनू कश्यप ने 23 रन की पारी खेली शिक्षा सदन की तरफ से अख्तर और विकास ने 3-3 विकेट हासिल किए । जवाब में शिक्षा सदन निर्धारित ओवर में 79 रन ही बना सकी, बिल्हा की ओर से अविनाश दास ने 2 विकेट झटके , इस मैच में जितेंद्र को उनके ऑलराउंडर परफॉर्मेंस के लिए मैन ऑफ द मैच दिया गया । प्रतियोगिता का दूसरा मैच गेम चेंजर बिल्हा और और तखतपुर स्ट्राइकर के बीच खेला गया जिसमे गेम चेंजर बिल्हा की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित ओवरों में 53 रन का स्कोर खड़ा किया , सुरेंद्र चेलकर ने बिल्हा के लिए सर्वाधिक 14 रन बनाए वही तखतपुर के लिए अखिलेश पवार ने तीन विकेट लिए । जवाब में तखतपुर ने इस लक्ष्य को महज 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया इस मैच में जेपी मानिकपुरी ने 24 रनों की पारी खेली। जे पी मानिकपुरी को उनके ऑलराउंडर परफॉर्मेंस के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया ।

दिन का आखिरी मैच सद्भावना मैच था जो कि पत्रकार इलेवन और गुरुजी इलेवन के बीच खेला गया जिसमें बिल्हा के लिए टॉस जिसका कप्तान विवेक दुबे ने पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया । पत्रकार इलेवन की ओर से रोशन वैद्य ने सर्वाधिक 17 रन बनाए वही श्रीकांत वैद्य ने 15 और आलोक अग्रवाल ने 11 रन की पारी खेली इस प्रकार निर्धारित 10 ओवरों में जीत के लिए पत्रकार इलेवन ने गुरुजी इलेवन को 68 रन का लक्ष्य दिया था । जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए गुरुजी इलेवन ने महज चार विकेट खोकर आसानी से लक्ष्य को हासिल कर लिया ।

बिल्हा गेम चेंजर की ओर से कप्तान विवेक दुबे ने कप्तानी पारी खेलते हुए 18 रन की पारी खेली और अंत तक नॉट आउट रहे । मैच में ऑलराउंडर परफॉर्मेंस के लिए गुरुजी इलेवन के कप्तान विवेक दुबे को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया ।

कल 8 दिसंबर को पहला मैच तखतपुर स्ट्राइकर और जीपीएम क्रिकेट क्लब के बीच सुबह 9:30 बजे खेला जाएगा वहीं दूसरा मैच कोटा वारियर्स और मस्तूरी राइडर्स के बीच दोपहर 11:30 बजे खेला जाएगा कल का तीसरा और आखिरी मैच जीपीएम क्रिकेट क्लब और मस्तूरी किंग्स के बीच दोपहर 1:30 होगा ।

 

प्रतियोगिता का समापन 11 दिसंबर को होगा जिसमें विजेता को स्व. श्रीमती कृष्णा मिश्रा कि स्मृति में 11111 रुपए नगद और ट्रॉफी वही उपविजेता को स्वर्गीय अशोक पांडे की स्मृति में 5555 रूपए नगद और ट्राफी दी जाएगी । वहीं प्रतियोगिता के मैन ऑफ द सीरीज को स्व. नरेन्द्र उपाध्याय कि स्मृति में ट्रॉफी प्रदान किया जाएगा ।

Back to top button