स्पोर्ट्स

वर्ल्ड कप के बीच ICC का बड़ा एक्शन , चार साल में ICC द्वारा प्रतिबंधित होने वाला दूसरा देश..

11 नवंबर 2023|अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को सस्पेंड कर दिया है. सरकार के दखल के कारण आईसीसी ने ये कार्रवाई की है. आईसीसी ने कहा कि उसका मानना ​​है कि श्रीलंका क्रिकेट प्रशासन में व्यापक सरकारी हस्तक्षेप है, जिसके परिणामस्वरूप देश का क्रिकेट बोर्ड भंग हो गया|

आईसीसी बोर्ड ने आज (शुक्रवार) बैठक की और निर्णय लिया कि श्रीलंका क्रिकेट एक सदस्य के रूप में अपने दायित्वों का गंभीर उल्लंघन कर रहा है. वो विशेष रूप से अपने मामलों को स्वायत्त रूप से प्रबंधित करने और यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि शासन, विनियमन और/या प्रशासन में कोई सरकारी हस्तक्षेप नहीं है. आईसीसी ने एक बयान में कहा, निलंबन की शर्तों पर आईसीसी बोर्ड उचित समय पर फैसला करेगा.

आईसीसी ने क्या कहा?
आईसीसी ने एक बयान में कहा “आईसीसी बोर्ड ने आज बैठक की और निर्णय लिया कि श्रीलंका क्रिकेट एक सदस्य के रूप में अपने दायित्वों का गंभीर उल्लंघन कर रहा है, विशेष रूप से अपने मामलों को स्वायत्त रूप से प्रबंधित करने और यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि शासन, विनियमन और प्रशासन में कोई सरकारी हस्तक्षेप नहीं है। निलंबन की शर्तें आईसीसी बोर्ड द्वारा उचित समय पर तय की जाएंगी।”

अब आगे क्या होगा?
ऐसा समझा जाता है कि आईसीसी ने एसएलसी को अपने फैसले से अवगत करा दिया है और उन्हें बताया है कि 21 नवंबर को आईसीसी बोर्ड की बैठक में अगले कदम पर फैसला किया जाएगा।

बता दें कि श्रीलंका ने 1992 के बाद से विश्व कप में अपना सबसे खराब प्रदर्शन किया और अपने नौ मैचों में से केवल दो में जीत हासिल की. पूर्व चैंपियन टीम के कई खिलाड़ी चोट से जूझ रहे थे. यहां तक ​​कि टूर्नामेंट के बीच में कप्तानी भी बदलनी पड़ी.

Back to top button