स्पोर्ट्स

भारत जीता : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित का बड़ा धमाका… रोमांचक मुकाबले में कंगारुओं को धोया… रोहित ने 20 गेंद पर ठोके 46 रन..

नागपुर 23 सितंबर 2022। नागपुर टी-ट्वेंटी में भारत ने 6 विकेट से जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही सीरीज 1-1 से बराबर हो गया है। बारिश से प्रभावित इस मैच को 20 ओवर के बजाय 8-8 ओवर का खेला गया। बारिश की वजह से मैच में देरी हुई और अब आठ-आठ ओवर्स का गेम हुआ. टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम शुरू से ही दबाव में दिखी. दूसरे ही ओवर में उसने कैमरन ग्रीन (5) और ग्लेन मैक्सवेल (0) का विकेट गंवा दिया. ग्रीन को कोहली ने रन आउट किया, वहीं मैक्सवेल को अक्षर ने अपनी स्पिन के जाल में फंसाया. ऑस्ट्रेलिया ने एक समय 50 रन के भीतर चार विकेट गिर गए थे. लेकिन मैथ्यू वेड ने तूफानी बैटिंग कर टीम को 90 रन पर पहुंचा दिया. वेड 43 रन पर नाबाद रहे.।

जवाबी पारी खेलने उतरी भारतीय टीम रोहित शर्मा की आतिशी बल्लेबाजी से 4 विकेट खोकर ही जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया। भाजपा ने 4 गेंद शेष रहते ही मैच जीत ली। आखिरी ओवर में भारत को 9 रन बनान थे, लेकिन दिनेश कार्तिक 2 गेंद में ही मैच को फिनिश कर दिया। भारत की ओर से अक्षत पटेल ने 2 विकेट लिये। वहीं भारत की तरफ रोहित ने 46 नाट आउट बनाये, वहीं राहुल ने 6 गेंद पर 10 रन, विराट ने 6 गेंद पर 11 रन और हार्दिक पांडया ने 9 गेंद पर 9 रन और दिनेश कार्तिक ने 2 गेंद 10 रन बनाये।

Back to top button