स्पोर्ट्स

टीम इंडिया के इस खिलाड़ी पर गहराया संकट, एशिया कप 2023 से हो सकता है बाहर

केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की फिटनेस का टेस्‍ट चल रहा है। जल्‍द ही साफ हो जाएगा कि ये दोनों खिलाड़ी क्‍या पूरी तरह से फिट होकर टीम इंडिया में खेलने लायक हो गए हैं या फिर अभी वक्‍त लगेगा। एशिया कप में अब 15 दिन से भी कम का वक्‍त बचा है और खबर है कि जैसे ही इन दोनों की फिटनेस की अपडेट आएगी, उसके बाद तत्‍काल टीम इंडिया का ऐलान इस टूर्नामेंट के लिए कर दिया जाएगा। माना जा रहा है कि 20 तारीख को भारतीय टीम सामने आ जाएगी। लेकिन अभी तक बीसीसीआई की ओर से इसको लेकर कोई अपडेट सामने नहीं आया है। इस बीच एशिया कप में टीम इंडिया का स्‍क्‍वाड क्‍या होगा, इसको लेकर कयास लगाए जाने लगे हैं। कुछ प्‍लेयर्स को छोड़ दें तो बाकी की जगह पक्‍की सी नजर आ रही है। लेकिन सबसे बड़ा सवाल ये है कि संजू सैमसन को लेकर सेलेक्‍टर्स क्‍या फैसला करते हैं। 

संजू सैमसन के लिए एशिया कप की टीम इंडिया में शामिल होना मुश्किल 

संजू सैमसन अभी हाल ही में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ सीरीज खेल रहे थे। उन्‍हें वनडे और टी20 मैचों में भरपूर मौका मिला, लेकिन एक ही मैच में उनके बल्‍ले से अर्धशतकीय पारी आई, बाकी में वे रन बनाने में कामयाब नहीं हो पाए। इस बीच अब जो खबर निकलकर सामने आ रही है, उससे संजू सैमसन के फैंस निराश हो सकते हैं। टाइम्‍स ऑफ इंडिया के हवाले से पता चला है कि संजू सैमसन की जगह शायद एशिया कप में जाने वाली टीम में नहीं बन पाएगी। हालांकि ये सब अभी कयास हैं और पक्‍के तौर पर तो तभी पता चलेगा, जब सेलेक्‍टर्स टीम का ऐलान कर देंगे। इस बार का एशिया कप वन डे फॉर्मेट पर खेला जाएगा, क्‍योंकि इसके तुरंत बाद अक्‍टूबर से वन डे विश्‍व कप होना है। अगर संजू सैममसन के वेस्‍टइंडीज के खिलाफ खेले गए वनडे मैचों की बात करें तो उन्‍होंने एक अर्धशतक लगाया था, जो काफी तेज गति से आया, लेकिन उसके बाद फिर से उनका बल्‍ला खामोश हो गया। 

केएल राहुल और श्रेयस अय्यर पर फैसला जल्‍द लेगा बीसीसीआई 
अगर केएल राहुल फिट हो जाते हैं और एशिया कप की टीम में चुने जाते हैं तो फिर संजू सैमसन के लिए जगह बनाना काफी मुश्किल होने वाला है। वहीं अगर राहुल इस टीम में नहीं भी चुने जाते हैं तो कीपिंग की जिम्‍मेदार ईशान किशन के हाथ में हो सकती है। वेस्‍टइंडीज के खिलाफ खेले गए तीन मैचों की सीरीज के हर मैच में ईशान किशन ने 50 प्‍लस रन की पारी खेली थी और वे अब विकेट कीपर बल्‍लेबाज के तौर पर खेलने के सबसे बड़े दावेदार बनकर उभरे हैं। अभी संजू सैमसन आयरलैंड टूर पर हैं और वहां पूरी संभावना है कि जसप्रीत बुमराह अपनी कप्‍तानी में उन्‍हें खेलने का मौका देंगे। अगर इसमें से किसी भी दो मैच में संजू का बल्‍ला आक्रामक अंदाज में चला तो फिर उनके नाम पर विचार किया जा सकता है, नहीं तो आने वाले दिनों में संजू सैमसन के लिए टीम में बने रहना काफी मुश्किल हो सकता है। 

Back to top button