स्पोर्ट्स

हाथ में नारियल पानी, पीठ पर बैग और यंग खिलाड़ियों का साथ…अचानक ड्रेसिंग रूम में ‘कैप्टन कूल धोनी’ की इंट्री….प्लेयर्स हो गए सरप्राइज….

रांची 26 जनवरी 2023: हार्दिक पंड्या की कप्तानी में भारतीय टीम अपने घर में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचो की टी20 सीरीज खेलेगी। इस सीरीज का पहला टी20 मैच रांची में आज खेला जाएगा। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने हाल ही में अपने घर में न्यूजीलैंड को तीन मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया है।

न्यूजीलैंड की टीम इस समय भारत दौरे पर है। वनडे सीरीज में भारत ने न्यूजीलैंड का 3-0 से सूपड़ा साफ कर दिया है और अब टीम कीवी टीम के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलने के लिए तैयार है। दोनों टीमों के बीच पहला मैच रांची में खेला जाएगा। पहले मैच की पूर्व संध्या पर टीम इंडिया के युवा खिलाड़ियों को बड़ा सरप्राइज मिला। भारतीय टीम के सबसे सफल कप्तानों में से एक महेंद्र सिंह धोनी खुद स्टेडियम पहुंचे, जहां वह खिलाड़ियों और टीम के अन्य सदस्यों से मिले।

बीसीसीआई ने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें भारतीय टीम के खिलाड़ी एक फैन की तरह अपने दिग्गज खिलाड़ी से मिलते हुए नजर आ रहे हैं। धोनी के साथ हार्दिक पांड्या और ईशान किशन बात भी करते हुए नजर आ रहे हैं। जबकि चहल, वॉशिंगटन सुंदर, सूर्यकुमार यादव और शुभमन गिल जैसे खिलाड़ी माही को निहारते नजर आए।

बीसीसीआई ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, “देखो रांची में ट्रेनिंग के दौरान कौन मिलने आया है- दिग्गज एमएस धोनी!

वीडियो को देख क्रिकेट फैंस खूब प्यार लुटा रहे हैं। धोनी की मौजूदगी ने भारतीय टीम के युवा खिलाड़ियों में नया जोश भर दिया है। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि धोनी की मौजूदगी से टीम इंडिया के क्रिकेटर गदगद हो गए। इसके बाद क्रिकेट के गलियारों में एक बार फिर चर्चा शुरू हो गई है। इससे पहले धोनी को यूएई में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में टीम इंडिया का मेंटर बनाया गया था। इसके लिए उन्होंने कोई फीस नहीं ली थी। गौरतलब है कि रांची एमएस धोनी का होम ग्राउंड भी है। वह कल होने वाले मैच देखने भी आ सकते हैं।

पहला मैच रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स में खेला जाना है। हार्दिक ने रांची पहुंचते ही पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से मुलाकात की। इस मुलाकात की हार्दिक ने दो तस्वीरें शेयर की हैं, और इसके साथ ही लिखा ‘जल्द आ रही है शोले- 2’, दरअसल इस फोटो में हार्दिक ने धोनी के साथ जय-वीरू वाला पोज दिया है।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला टी20 इंटरनेशनल मैच 27 जनवरी को रांची में खेला जाना है। हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली भारतीय टी20 इंटरनेशनल टीम बुधवार को रांची पहुंची। दूसरा मैच रविवार (29 जनवरी) को लखनऊ में होगा, जबकि तीसरा टी20 मैच 1 फरवरी को अहमदाबाद में खेला जाएगा।

भारत की T20I टीम:
हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उप-कप्तान), ईशान किशन (wk), शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा (wk), वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव , युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी, पृथ्वी शॉ, मुकेश कुमार।

न्यूजीलैंड की टीम:
मिशेल सैंटनर (कप्तान), फिन एलेन, माइकल ब्रेसवेल, डेन क्लीवर, डेवोन कॉनवे, शेन डफी, बेन लिस्टर, लॉकी फर्ग्यूसन, डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, माइकल रिपन, हेनरी शिपली, ईश सोढ़ी और ब्लेयर टिकनर।

Back to top button