स्पोर्ट्सहेडलाइन

हार्दिक पांड्या को लेकर बड़ी खबर! छोड़ा गुजरात टाइटंस का साथ,अब ये खिलाड़ी बनेगा टीम का नया कप्तान

मुंबई 27 नवंबर 2023|IPL 2024 ऑक्शन से पहले ही सभी आईपीएल टीमों ने रिटेन और रिलीज किए खिलाड़ियों की लिस्ट आईपीएल गवर्निंग काउंसिल को सौंप दी है। गुजरात टाइटंस ने पहले जो रिटेन खिलाड़ियों की जो लिस्ट जारी की थी, उसमें हार्दिक पांड्या का नाम था। हार्दिक पिछले दो सीजन से गुजरात टाइटंस की टीम से जुड़े थे। लेकिन अब रिटेंशन के एक दिन बाद ही हार्दिक पांड्या गुजरात टाइटंस को छोड़कर दूसरी टीम से जुड़ गए हैं। आइए जानते हैं, इसके बारे में।

मुंबई इंडियंस ने एक बड़ी ट्रेड के जरिए हार्दिक को टीम में किया. वे 2022 में गुजरात टाइटंस के कप्तान के तौर पर टीम से जुड़े थे. उन्हें 15 करोड़ रुपए में टीम ने खरीदा था. पांड्या की कप्तानी में गुजरात चैंपियन भी बनी थी. लेकिन अब उनका गुजरात से साथ छूट गया है. पांड्या की यह ट्रेड रुपए में हुई है. मुंबई के पास पांड्या को लाने के लिए पर्याप्त पैसे नहीं थे.

दरअसल ट्रांसफर विंडो के तहत खिलाड़ियों को टीमें बदल सकती हैं. लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक हार्दिक पांड्या की डील रुपए में हुई है. पांड्या को लेकर गुजरात और मुंबई के बीच किस तरह की डील हुई है, इसकी जानकारी अभी तक सामने नहीं आ सकी है. गुजरात ने पांड्या को रिटेन कर लिया था. लेकिन अगले कुछ ही वक्त में मुंबई ने उन्हें ट्रेड कर लिया.

गुजरात टाइटंस के विस्फोटक बल्लेबाज शुभमन गिल आईपीएल 2024 में टीम की कप्तानी करेंगे. सूत्रों के हवाले से यह खबर सामने आई है. हालांकि, फ्रेंचाइजी की ओर से आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी और आईपीएल संचालन परिषद के एक सदस्य ने हार्दिक पांड्या के मुंबई इंडियंस में शामिल होने को लेकर बताया, ‘हां, हार्दिक का ‘ट्रेड ऑफ’ शाम पांच बजे के बाद पूरा हुआ. अब यह डील ऑफिशियल हो गई है और वह मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी हैं.’

हार्दिक के लिए मुंबई ने रिलीज किया 17.5 करोड़ का खिलाड़ी

बता दें कि मुंबई इंडियंस ने ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन को ‘ऑल कैश’ डील में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को ट्रेड कर दिया है. इसके बाद फ्रेंचाइजी के पास गुजरात टाइटंस के साथ ‘ऑल इन कैश ट्रेड’ करने के लिए जरूरी रकम मौजूद थी. ग्रीन को आईपीएल 2023 में मुंबई ने ऑक्शन में 17.5 करोड़ रुपये की भारी भरकम रकम देकर खरीदा गया था. इसलिए जब तक उनकी डील फिक्स नहीं हुई थी तब तक मुंबई इंडियंस के पास हार्दिक को खरीदने के लिए जरूरी पैसा उपलब्ध नहीं था.

Back to top button