स्पोर्ट्सहेडलाइन

विश्व कप 2023 : ऑस्ट्रेलिया ने विश्व कप इतिहास की दर्ज की सबसे बड़ी जीत, वर्ल्ड कप में ऐसा करने वाली पहली टीम

दिल्ली 25 अक्टूबर 2023|ऑस्ट्रेलिया ने धमाकेदार अंदाज में नीदरलैंड्स की टीम को 309 रनों से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने नीदरलैंड्स को मैच जीतने के लिए 400 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में नीदरलैंड्स की टीम सिर्फ 90 रनों पर ऑलआउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने धमाकेदार प्रदर्शन किया। ऑस्ट्रेलियाई टीम की वनडे वर्ल्ड कप 2023 में ये लगातार तीसरी जीत है और बड़ी जीत दर्ज करते ही ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इतिहास रच दिया है। 

बल्लेबाजों ने किया कमाल 

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जो सही साबित हुआ। ऑस्ट्रेलिया के लिए बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। जब ओपनर मिचेल मार्श 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ ने बेहतरीन साझेदारी की। स्मिथ ने 71 रन बनाए। उन्हें आर्यन दत्त ने आउट किया। जोस इंग्लिस ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक पाए और 14 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। मार्नस लाबुशेन ने 62 रन बनाए। डेविड वॉर्नर ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अपना लगातार दूसरा शतक लगाया और 104 रन बनाकर आउट हुए। 

ऑस्ट्रेलिया ने दर्ज की विश्व कप इतिहास की सबसे बड़ी जीत –

ऑस्ट्रेलिया ने दिल्ली में खेले गए मैच में नीदरलैंड्स को बुरी तरह हराया. उसने वनडे विश्व कप इतिहास की रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत दर्ज की. ऑस्ट्रेलिया ने नीदरलैंड्स को 309 रनों से हराया. टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 399 रन बनाए थे. इसके जवाब में नीदरलैंड्स की टीम 90 रनों के स्कोर पर ढेर हो गई.

कहर बनकर टूटे ग्लेन मैक्सवेल –

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मैक्सवेल की पारी नीदरलैंड्स के गेंदबाजों के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं रही. मैक्सवेल ने 44 गेंदों का सामना करते हुए 106 रन बनाए. उन्होंने 9 चौके और 8 छक्के लगाए. मैक्सवेल ने दिल्ली में तूफानी बैटिंग करते हुए विश्व कप इतिहास का सबसे तेज शतक लगाया. उन्होंने 40 गेंदों में शतक पूरा कर लिया था. 

डेविड वॉर्नर के साथ स्मिथ ने भी खेली अहम पारी

ऑस्ट्रेलिया के लिए वॉर्नर ने भी शतक लगाया. उन्होंने बतौर ओपनर 93 गेंदों का सामना करते हुए 104 रन बनाए. वॉर्नर की इस पारी में 11 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. स्टीव स्मिथ ने 71 रनों की अहम पारी खेली. उन्होंने 68 गेंदों में 9 चौके और एक छक्का लगाया. लाबुशेन ने 47 गेंदों में 62 रन बनाए. पैट कमिंस 12 रन बनाकर नाबाद रहे. मिचेल मार्श 9 रन बनाकर आउट हुए.

पहाड़ जैसे लक्ष्य के सामने 90 रनों पर ढेर हुई नीदरलैंड्स की टीम

नीदरलैंड्स को ऑस्ट्रेलिया ने जीत के लिए 400 रनों का लक्ष्य दिया. इसके जवाब में पूरी टीम 21 ओवरों में 90 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. ओपनर विक्रमजीत सिंह 25 गेंदों में 25 रन बनाकर आउट हुए. कॉलिन एकरमैन 11 गेंदों में 10 रन बनाकर आउट हुए. एंगलब्रेट 21 गेंदों में 11 रन बनाकर आउट हुए. बास डी लीडे महज 4 रन बनाकर आउट हुए. तेजा निदामानुरु 18 गेंदों में 14 रन बनाकर आउट हुए. लोगन वान बीक खाता तक नहीं खोल सके. वान डेर मेर्वे भी जीरो पर आउट हुए. आर्यन दत्त 1 रन बनाकर आउट हुए. 

Back to top button