स्पोर्ट्स

T20 WORLD CUP : टी20 वर्ल्ड कप के टिकटों के लिए एक बड़ा ऐलान ,जानिए कैसे प्राप्त करे टिकट…

दिल्ली 2 फरवरी 2024 |टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन इस साल जून के महीने में किया जाना है। आईसीसी ने इस टूर्नामेंट के लिए शेड्यूल भी पहले ही जारी कर दिया था। आपको बता दें कि इस वर्ल्ड कप का आयोजन वेस्टइंडीज और यूएसए में किया जाना है। पहली बार क्रिकेट का कोई बड़ा टूर्नामेंट अमेरिका में खेला जाना है। ऐसे में आईसीसी इस टूर्नामेंट को अब तक का सबसे बड़ा टूर्नामेंट बनाना चाह रही होगी। इसी बीच फैंस को अब दुनिया के सबसे बड़े टी20 टूर्नामेंट को देखने का पहला मौका मिल गया है। आईसीसी ने एक सार्वजनिक बैलेट की घोषणा की है, जो फैंस को वर्ल्ड कप मैच देखने की अनुमति देगा।

आईसीसी के इवेंट प्रमुख क्रिस टेटली ने कहा, “हम वेस्टइंडीज और यूएसए में आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टिकट लॉन्च करते हुए रोमांचित हैं। टिकट बैलेट प्रक्रिया दुनिया भर के सभी फैंस को समान अवसर देगा।” टिकटों के लिए 01 फरवरी से 07 फरवरी तक आवेदन किए जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि अब तक के सबसे बड़े मेंस टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा बनने का मौका न चूकें, जिसमें 20 टीमें 29 दिनों में 55 मैचों में कंपटीशन करेंगी।”

260,000 से अधिक टिकट उपलब्ध! टिकट श्रेणियां और कीमतें यहां देखें
आईसीसी के हेड ऑफ इवेंट्स क्रिस टेटली ने कहा, “हम वेस्ट इंडीज और यूएसए में आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 के लिए टिकट लॉन्च करते हुए रोमांचित हैं।”

“टिकट मतपत्र प्रक्रिया दुनिया भर के सभी प्रशंसकों को टिकट प्राप्त करने का समान अवसर देगी और आवेदन अगले सात दिनों में किसी भी समय किया जा सकता है, जब तक कि इसे समापन समय और तारीख तक जमा नहीं किया जाता है।

“29 दिनों में 55 मैचों में प्रतिस्पर्धा करने वाली 20 टीमों के साथ अब तक के सबसे बड़े पुरुष टी20 विश्व कप का हिस्सा बनने का मौका न चूकें।”

मतदान पूरा होने के बाद, बचे हुए सभी टिकटों की सामान्य बिक्री 22 फरवरी को tickets.t20worldcup.com पर की जाएगी।

टिकटों की कीमत पर्याप्त रखी गई है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वे अधिकांश प्रशंसकों के लिए सुलभ रहें। कीमतें $6 से शुरू होती हैं और $25 तक जाती हैं।

मतपत्र बंद होने के बाद, सफल आवेदकों को एक ईमेल प्राप्त होगा जिसमें उन्हें सूचित किया जाएगा कि उन्होंने किस मैच के लिए टिकट सुरक्षित किए हैं और उन्हें भुगतान लिंक प्रदान किए जाएंगे।

यदि भुगतान आवंटित समय के भीतर पूरा नहीं किया जाता है, तो टिकट टिकटों के पूल में वापस कर दिए जाएंगे जिन्हें पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर सामान्य बिक्री के लिए जारी किया जाएगा।

टिकटों की कीमतें $6 से शुरू होती हैं और $25 तक होंगी। क्रिकेट वेस्टइंडीज के चीफ एग्जीक्यूटिव जॉनी ग्रेव भी टिकट बैलेट प्रक्रिया के लिए उत्साहित थे। ग्रेव ने कहा कि “आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 121 दिन दूर होने के साथ, सबसे रोमांचक आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप की उलटी गिनती शुरू हो गई है। बैलेट अवधि, जो 1 से 7 फरवरी 2024 तक चलेगी, क्रिकेट फैंस के लिए 55 खेलों में से किसी एक के मैच टिकट के लिए आवेदन करने का सही अवसर है।

Back to top button