स्पोर्ट्स

क्रिकेटर की हालत नाजुक: टीम इंडिया के इस विकेटकीपर बल्लेबाज की किडनी फेल….हीरो कप मैच के हीरो रहे थे, कार एक्सीडेंट भी हुआ था

नई दिल्ली 17 अप्रैल 2022। साल 1993 में हीरो कप जीतने वाली मोहम्मद अजहरुद्दीन की कप्तानी वाली टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज रहे विजय यादव की किडनी फेल कर गयी हैं. और इसके बाद विजय पूरी तरह से डायलिसिस पर चले गए हैं. बता दें कि विजय यादव अपने समय में एक ऐसे विकेटकीपर के तौर पर जाने जाते थे, जो एक उम्दा बल्लेबाज भी थे. उन्होंने भारत के लिए एक टेस्ट मैच और 19 वनडे मुकाबले खेले. 

कुछ साल पहले विजय यादव का कार एक्सीडेंट भी हुआ था, जिसमे वह बाल-बाल बचे थे और उन्हें खासा समय अस्पताल में गुजारना पड़ा था. लेकिन विजय तभी से ही कई मोर्चों पर अलग-अलग परेशानियों से जूझते रहे. अब विजय यादव को किडनी ट्रांसप्लांट की जरूरत पड़ सकती है, जिसके लिए इंडियन क्रिकेट एसोसिएशन (ICA) पैसे जुटाने का प्रयास कर रही है. 


यादव को पूर्व में दो हार्टअटैक भी आ चुके है. बता दें कि जब साल 1991 में हरियाणा ने रणजी ट्रॉफी का खिताब जीता था, तो इस खिताबी जीत में यादव की विकेटकीपिंग और बल्लेबाजी का अहम योगदान था. इस साल यादव ने 24 कैच लपके और छह स्टंप किए. इसी प्रदर्शन के बूते वह भारतीय टीम में जगह बनाने में सफल रहे थे. हालांकि, यादव को अपनी क्षमता के हिसाब से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने को नहीं मिल सकी. 

Back to top button