स्पोर्ट्स

रीता भगत का DPD में हुआ चयन… एथलेटिक्स में शानदार प्रदर्शन के बूते बनायी जगह…सहायक शिक्षक फेडरेशन ने दी बधाई..

रायपुर 25 जुलाई 2022। सहायक शिक्षिक रीती भगत का चयन डीपीएड जीपीएम में हो गया है। सेलेक्शन ट्रायल में रीता ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। 10 प्रतिभागियों में से रीता ने दूसरा स्थान हासिल किया। जशपुर की रहने वाली रीता भगत ने 100 मीटर और 800 मीटर दौड़ के साथ-साथ लंबी कूद, ऊंची कूद, गोला फेंक इवेंट में अच्छा प्रदर्शन व इंटरव्यू की बदौलत में डीपीएड में सेलेक्ट हुआ। अनुसूचित जनजाति वर्ग से आने के बावजूद रीता भगत का चयन मेरिट लिस्ट में आने की वजह से सामान्य कोटे से हुआ है।

रीता भगत ने सिविल सर्विसेज एथेलिटिक्स में भी दिखाया था कमाल

बैंग्लोर में खेले जा रहे सिविल सर्विसेज एथलेटिक्स में में रीता ने छत्तीसगढ़ के लिए कांस्य जीता था। इस सीजन के सिविल सर्विसेज में मेडल जीतने वाली वो पहली कर्मचारी बनी थी। रीता भगत ने ये कामयाबी लांग जंप में हासिल की थी । आपको बता दें कि 35 वर्षीय रीता भगत जशपुर की रहने वाली है और पत्थलगांव ब्लाक के डूमरबहार के प्राथमिक शाला बतौर सहायक शिक्षक पदस्थ हैं।

छत्तीसगढ़ के लिए कई नेशनल टूर्नामेंट में मेडल जीत चुकी रीता भगत अन्य साथी शिक्षकों के साथ पान इंडिया मास्टर सिविल सर्विसेज एथलेकिट्स में भाग ले रही है। टूर्नामेंट में उनका प्रदर्शन बहुत ही शानदार रहा था। रीता भगत ना सिर्फ खेलकूद बल्कि अध्यापन में काफी अच्छी है। बच्चों के बीच काफी लोकप्रिय रीता भगत सहायक शिक्षक फेडरेशन की प्रांतीय संगठन मंत्री है।

Back to top button