स्पोर्ट्स

सूर्यकुमार यादव ICC T20 रैंकिंग में दूसरे नंबर पर पहुंचे,….. बिश्नोई और कुलदीप ने लगाई लंबी छलांग…..

नई दिल्ली 10 अगस्त 2022 : भारतीय स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव और गेंदबाज बिश्नोई और कुलदीप को लेकर ICC की और से जारी ताजा टी20 रैंकिंग काफी बदलाव देखने को मिल रहा है। नए रिपोर्ट के अनुसार सूर्यकुमार यादव दूसरे स्थान पर बरकरार हैं, वही श्रेयस अय्यर को दो पायदान के फायदे से 19वें स्थान पर पहुंच गए। पाकिस्तान के बाबर आजम बल्लेबाजी सूची में टॉप पर बरक़रार हैं।

Suryakumar Yadav within striking distance of becoming world No. 1 T20I batter.(photo:Twitter)

सूर्यकुमार यादव भारतीयों बल्लेबाज में सर्वश्रेष्ठ स्थान पर बने हुए हैं, जिनके 805 अंक के साथ दूसरे स्थान पर बने हुए हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल में समाप्त हुई सीरीज के अंतिम टी20 मुकाबले में 40 गेंद में 64 रन की पारी खेलने वाले अय्यर पहले चार मैचों में बड़ी पारी नहीं खेल सके थे। जिसके बदौलत की रैंकिंग में सुधर देखने को मिला है इसी के साथ वे अब 19वें स्थान पर पहुंच गए।

वही गेंदबाजी में बिश्नोई (21 वर्ष) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज के दो मैचों में छह विकेट झटके थे, जिससे वह 50 पायदान से छलांग लगाकर 44वें स्थान पर पहुंच गए। वहीं, कुलदीप ने अंतिम मैच में तीन विकेट चटकाये थे, उन्होंने 58 पायदान से छलांग लगाकर वह 87वें नंबर पर पहुंचने में सफल रहे।

Back to top button