स्पोर्ट्स

टेबल टेनिस में भारत ने जीता गोल्ड मेडल.. कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत का ये पांचवा गोल्ड मेडल ….

नई दिल्ली 02 अगस्त 2022 : भारतीय पुरुष टेबल टेनिस टीम ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 शानदार प्रदर्शन करते हुए गोल्ड मेडल हासिल किया है। फाइनल मुकाबले में भारत ने सिंगापुर को 3-1 से मात दी। भारत की ओर से हरमीत देसाई और जी साथियान ने डबल्स मैच में जीत दर्ज कर भारत को शानदार शुरुआत दिलाई। हालांकि च्यू झे यू क्लेरेंस ने अगला गेम जीतकर सिंगापुर को 1-1 से बराबरी पर ला खड़ा कर दिया था। लेकिन जी साथियान और हरमीत देसाई ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर भारत का गोल्ड पक्का कर दिया।

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत को अबतक 12 मेडल मिले हैं जिसमें पांच गोल्ड, चार सिल्वर और तीन ब्रॉन्ज मेडल शामिल रहे। खास बात यह है कि इसमें आठ मेडल वेटलिफ्टिंग में आए हैं। वहीं दो मेडल जूडो में भारत ने हासिल किया है। साथ ही लॉन बॉल्स में महिला टीम और टेबल टेनिस में पुरुष टीम ने मेडल हासिल किया।

भारत ने पुरुष टेबल टेनिस के टीम इवेंट में लगातार दूसरी बार गोल्ड मेडल हासिल किया है। 2018 के गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स में भी भारतीय पुरुष टेबल टेनिस ने पीला तमगा हासिल किया था। तब भारतीय टीम ने फाइनल मुकाबले में नाइजीरिया को 3-0 से पराजित किया था।

Back to top button