स्पोर्ट्स

रोनाल्डो की राह पर नेमार, सऊदी अरब के क्लब अल हिलाल से जुड़े; हर साल कमाएंगे हजारों करोड़

16 अगस्त 2023 ब्राजील के स्टार फुटबॉल खिलाड़ी नेमार जूनियर अब सऊदी अरब में खेलते दिखाई दे सकते हैं। अल हिलाल ने उन्हें 160 मिलियन यूरो (करीब 1455 करोड़ रुपये) के ऑफर दिया है। क्लब ने सिर्फ दो साल के लिए नेमार के लिए इतने रुपये देने का मन बनाया है। 31 साल के नेमार फिलहाल फ्रांस के क्लब पेरिस सेंट जर्मेन के खिलाड़ी हैं और क्लब ने उन्हें लीग-1 के पहले मैच में लॉरेंट के खिलाफ टीम में नहीं चुना था। पीएसजी को इस मैच में जीत नहीं मिली और मुकाबला 0-0 की बराबरी पर रहा।

नेमार जूनियर पेरिस सेंट जर्मेन का लगभग 6 साल तक हिस्सा रहे हैं. वहीं अल-हिलाल में नेमार  की कीमत को लेकर साल 2025 तक यह अंदाजा लगाया गया है कि वह ऐड-ऑन और बोनस क्लॉज की वजह से लगभग 400 मिलियन डॉलर तक पहुंच सकती है. सऊदी प्रो-लीग में नेमार अब क्रिस्टियानो रोनाल्डो के खिलाफ खेलते हुए नजर आने वाले हैं.

पीएसजी की तरफ से नेमार के अल-हिलाल के साथ जुड़ने को लेकर क्लब के प्रेसिडेंट की तरफ से उनके योगदान को लेकर धन्यवाद कहा गया. पीएसजी के प्रेसिडेंट नासिर अल खेलाफी ने नेमार को एक महान खिलाड़ी बताने के साथ उनके क्लब के साथ जुड़ने के पहले दिन को याद करते हुए कहा कि वह इसे अपने जीवन में कभी नहीं भूलेंगे.

कई स्टार पहुंच चुके हैं सऊदी अरब
फ्रांसीसी आउटलेट एल इक्विप (L’Equipe) ने दावा किया है कि सौदा पूरा होने से पहले पीएसजी और अल हिलाल को ट्रांसफर की शर्तों पर सहमत होना होगा। अब ऐसा प्रतीत होता है कि फ्रांस में उनका समय समाप्त हो रहा है। नेमार सुपरस्टार फॉरवर्ड क्रिस्टियानो रोनाल्डो, सादियो माने, करीम बेंजेमा और रियाद महरेज, एंगोलो कान्टे जैसे स्टार खिलाड़ियों के नक्शेकदम पर चलते हुए मध्य पूर्व के लिए यूरोप छोड़ने के लिए तैयार हैं।

पीएसजी की टीम में शामिल हुए एम्बाप्पे
दूसरी ओर, स्टार फुटबॉल किलियन एम्बाप्पे को पीएसजी ने मुख्य टीम में शामिल कर लिया है। लीग-1 के दूसरे मैच में टॉलूसे के खिलाफ उन्हें खेलने का मौका मिल सकता है। वह लॉरेंट के खिलाफ पहले मैच के लिए नहीं चुने गए थे। पीएसजी एम्बाप्पे के साथ अनुबंध की स्थिति को भी सुलझाने की कोशिश कर रहा है। अब ऐसा लग रहा है कि एम्बाप्पे क्लब के साथ अपने करार को बढ़ा सकते हैं। 

क्लब कथित तौर पर 2025 तक एक अनुबंध तैयार करने के लिए तैयार है, जिसमें 2024 में रियल मैड्रिड क्लब में जाने का विकल्प होगा। अगर ऐसा होता है तो एम्बाप्पे अगले साल फ्री में रियल मैड्रिड में नहीं जाएंगे और इससे पीएसजी को ट्रांसफर के लिए बड़ी रकम मिल सकती है। पेरिस सेंट जर्मेन के प्रेसिडेंट नासिर अल खिलाफी ने कहा, ”एम्बाप्पे वापस आ गए हैं और वह पीएसजी के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

Back to top button