स्पोर्ट्स

मेजर लीग क्रिकेट में कीरोन पोलार्ड ने जड़ा सबसे लंबा छक्का! वीडियो में देखें कहां गई गेंद?

अमेरिका में जारी मेजर लीग क्रिकेट टी-20 टूर्नामेंट में कायरन पोलार्ड ने 110 मीटर लंबा छक्का उड़ाया है। सिऐटल ऑर्कास के खिलाफ
MI केपटाउन के कप्तान ने बॉल स्टेडियम के बाहर मारी। यह टूर्नामेंट का अब तक का सबसे लंबा छक्का भी था। 12वें ओवर में कैमरन गैनन की एक शॉर्ट पिच बॉल को पिक करते हुए पोलार्ड ने यह जबरदस्त शॉट जड़ा। पांचवें नंबर पर उतरे कैरेबियाई सुपरस्टार ने 18 गेंद में 34 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली, जिसमें एक चौका और तीन छक्के शामिल थे। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 188.88 रहा

फिर भी हार गई टीम
पोलार्ड और खतरनाक साबित होते उससे पहले ही भारतीय मूल के अमेरिकी प्लेयर हरमीत सिंह ने उन्हें आउट कर दिया। मजेदार बात ये रही कि पोलार्ड का कैच उन्हीं गैगन ने लपका, जिसे कायरन ने छक्का मारा था। पोलार्ड के अलावा उनके हमवतन निकोलस पूरन ने 34 बॉल में 68 रन की विस्फोटक पारी खेली, जिन्हें इमाद वसीम ने विकेट के पीछे क्विंटन डिकॉक के हाथों कैच आउट करवाया। इस तरह टॉस गंवाकर पहले बैटिंग करते हुए MI केपटाउन ने स्कोरबोर्ड पर 8 विकेट के नुकसान पर 194 रन टांगे। जवाब में सिऐटल ऑर्कास ने हेनरिक क्लासन की नाबाद शतकीय पारी के बूते आखिरी ओवर में दो विकेट से रोमांचक जीत हासिल की।

मैच हारी एमआई न्यूयॉर्क 

मैच में सिएटल ऑर्कास ने टॉस जीतकर गेंदबाज़ी चुनी. पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी एमआई न्यूयॉर्क ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 194 रन बोर्ड पर लगाए. टीम की ओर से विकेटकीपर बल्लेबाज़ निकोलस पूरन ने 3 चौके और 7 छक्कों की मदद से 68 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 200 का रहा. 

रनों का पीछा करने उतरी सिएटल ऑर्कास ने 19.2 ओवर में टारगेट हासिल कर लिया. टीम की ओर से हेनरिक क्लासेन ने नंबर चार पर बल्लेबाज़ी करते हुए 44 गेंदों में 9 चौके और 7 छक्कों की मदद से 110* रनों की शानदार पारी खेली. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 250 का रहा. इसके अलावा ओपनर नौमान अनवर ने 170 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी करते हुए 6 चौके और 3 छक्कों की मदद से 51 रन बनाए.

Back to top button