पॉलिटिकलहेडलाइन

CG ब्रेकिंग: पूर्व मंत्री के करीबी रहे कांग्रेस पार्षद ने पार्टी से दिया इस्तीफा, पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर लगाया गंभीर आरोप

कोरबा 6 मई 2024। छत्तीसगढ़ में तीसरे चरण के चुनाव में अब महज 12 घंटे से भी कम का वक्त बचा हुआ है। लेकिन चुनाव से ठीक पहले भी कांग्रेस में भगदड़ की स्थिति व्याप्त है। हाई प्रोफाइल सीट कोरबा लोकसभा से पूर्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के काफी करीबी रहे कांग्रेस पार्षद और संयुक्त महामंत्री अमरजीत सिंह ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। आपको बता दे कि मतदान से ठीक एक दिन पहले कांग्रेस पार्षद के इस्तीफा से कांग्रेस में हड़कंप मचा हुआ है।

 

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ की 7 लोकसभा सीटों पर कल यानि 7 मई को तीसरे चरण का मतदान होना है। इन 7 सीटों में मौजूदा वक्त में कोरबा लोकसभा की सीट सबसे हाॅट बनी हुई है। यहां से कांग्रेस की मौजूदा सांसद ज्योत्सना महंत का मुकाबला बीजेपी की सरोज पांडेय के साथ है। लेकिन मतदान से ठीक एक दिन पहले पूर्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के काफी करीबी माने जाने वाले कांग्रेस पार्षद अमरजीत सिंह ने जिलाध्यक्ष को अपना इस्तीफा दे दिया है। अमरजीत सिंह ने अपने पत्र में लिखा है कि वह सन 1996 से कांग्रेस पार्टी से जुड़कर ईमानदार कार्यकर्ता और पदाधिकारी के रूप में कार्य किया।

लेकिन पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर अमरजीत सिंह को व्यक्तिगत रूप से कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व के द्वारा प्रशासन के माध्यम से प्रताड़ित किया गया। जिससे परेशान होकर आज अमरजीत सिंह ने अपने प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। आपको बता दे कि पूर्ववर्ती कांग्र्रेस के सरकार में ही कांग्रेस पार्षद अमरजीत सिंह पर कई मामले पुलिस में दर्ज किये गये। अपने ही सरकार में पुलिस में गंभीर धाराओं के तहत अपराध दर्ज किये जाने और उन मामलों में राहत नही मिलने से परेशान पार्षद ने अंततः मतदान से ठीक एक दिन पहले कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। अमरजीत सिंह ने बताया कि उन्होने अभी किसी भी पार्टी में प्रवेश नही किया है, लेकिन स्वेच्छा से बीजेपी की प्रत्याशी सरोज पांडेय के पक्ष में प्रचार कर उनके लिए क्षेत्र में काम कर रहे है।

 

 

 

Back to top button