मनोरंजनस्पोर्ट्स

मैच के दौरान बीच मैदान में धड़ाम से गिर पड़ा प्लेयर… जानें क्या है पूरा माजरा…

नई दिल्ली 17 अक्टूबर 2022 : टी-20 वर्ल्ड कप के क्वालीफाइंग राउंड का दूसरा मुकाबला UAE और नीदरलैंड के बीच हुआ। मैच के दौरान UAE का एक बल्लेबाज धड़ाम से गिर पड़ा। यह सब कैमरे में कैद हो गया। घटना तब हुई, जब खिलाड़ी आउट होने के बाद पवेलियन की ओर जा रहा था।

इस मैच के दौरान एक मजेदार नजारा देखने को मिला UAE के बल्लेबाज अयान अफजल खान 8वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे थे, उन्होंने 7 गेंद में 5 रन बनाए। फ्रेड क्लासेन ने उनका विकेट लिया। आउट होने के बाद जब अयान पवेलियन के ओर जा रहे थे, ठीक उसी समय बाउंड्री लाइन की रोप में उनका पैर फंस गया और वे आगे की ओर धड़ाम से गिर पड़े। UAE ने पहली पारी में 111 रन बनाए। इसके बाद नीदरलैंड ने टारगेट का पीछा करते हुए आखिरी ओवर में 112 रन का लक्ष्य हासिल कर UAE पर जीत दर्ज की।

वहीं अगर मैच की बात करें तो यूएई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले खेलते हुए यूएई ने धीमी शुरुआत की और पावरप्ले की समाप्ति तक एक विकेट के नुकसान पर 31 रन बनाए। इसके बाद 33 के स्कोर पर अपना पहला विकेट गंवाने वाली यूएई ने नियमित अंतराल में विकेट गंवाए। दूसरे छोर से नीदरलैंड की ओर से कसी हुई गेंदबाजी देखने को मिली, जिसके चलते यूएई निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर 111 रन ही बना सकी। यूएई से मुहम्मद वसीम ने सर्वाधिक 41 रन बनाए।

नीदरलैंड की ओर से बास डी लीड (3 विकेट) का प्रदर्शन सबसे अच्छा रहा। जवाब में 112 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड्स ने 19.5 ओवर में सात विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। डच टीम से मैक्स ओ’डॉड ने सबसे ज्यादा 23 रन बनाए।

वर्ल्ड कप का आगाज हो चूका है। वर्ल्ड कप के क्वालीफाइंग राउंड के मुकाबले 21 तारीख तक चलेंगे। इसमें 8 टीमें सुपर 12 में अपनी जगह बनाने के लिए लड़ेंगीं। क्वालीफाइंग राउंड में 4 टीमों के दो ग्रुप हैं। इसमें से हर ग्रुप की टॉप 2 टीमें सुपर 12 में शामिल होंगी।

16 अक्टूबर यानी रविवार को वर्ल्ड कप के क्वालीफाइंग राउंड का पहला मुकाबला हुआ। इसमें बड़ा उलटफेर देखने को मिला। नामीबिया ने एशिया कप की चैंपियन टीम श्रीलंका को 55 रन से हराया। नामीबिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका को 164 का टारगेट दिया था। श्रीलंका टारगेट का पीछा करने में असफल रही और पूरी टीम 108 रनों पर सिमट गई। नामीबिया के जेन फ्राईलिंक और जेजे स्मिट ने 69 रनों की पार्टनरशिप की। दोनों ने अहम मौकों पर श्रीलंका के 3 अहम विकेट भी चटकाए।

UAE की टीम ने पिछले 10 टी-20 मुकाबलों में से 5 जीते हैं। पिछले महीने बांग्लादेश के खिलाफ हुई टी-20 सीरीज में उसे हार झेलनी पड़ी थी। बांग्लादेश ने दोनों मैच में UAE को हरा कर सीरीज 2-0 से जीती। वहीं वर्ल्ड कप के वार्मअप मैच में UAE वेस्टइंडीज के खिलाफ 17 रन से हार गया था।

Back to top button