स्पोर्ट्स

इंटरनेशनल क्रिकेटर की 29 साल में मौत: इसी साल जमाया था T20 में तूफानी शतक…..इस मैच में कर चुके थे भारतीय टीम की कप्तानी….शानदार था क्रिकेट करियर

गुजरात 16 अक्टूबर 2021। अंडर-19 टीम के पूर्व कप्तान अवि बरोट की मौत ने क्रिकेट जगत को हिलाकर रख दिया है। सिर्फ 29 साल के अवि बरोट को कार्डियक अरेस्ट के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।। बरोट साल 2020 की रणजी ट्रॉफी विजेता सौराष्ट्र की टीम के भी सदस्य थे. सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसीएशन ने बरोट के निधन को लेकर आज अपना बयान जारी किया है. एसोसिएशन ने बरोट को एक प्रतिभावान खिलाड़ी बताते हुए उनके आकस्मिक निधन पर शोक जताया है. इस युवा क्रिकेटर के इस तरह अचानक निधन से पूरा क्रिकेट जगत भी सदमे में है.

अंडर 19 टीम की कप्तानी कर चुके अवि ने इस साल ही टी20 में शतक जड़ा था। इस साल उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्राफी में शतक भी बनाया था। इसी साल 15 जनवरी को गोवा के खिलाफ सैयद मुश्ताक अली ट्राफी में खेलते हुए अवि ने शानदार टी20 शतक बनाया था। महज 53 गेंद का सामना कर 11 चौके और 7 छक्के की मदद से उन्होंने 122 रन की पारी खेली थी। इस बेहतरीन पारी के दम पर टीम ने 215 रन का स्कोर खड़ा किया था। जवाव में गोवा की टीम महज 125 रन ही बना पाई थी और सौराष्ट्र ने 90 रन से मुकाबला अपने नाम किया था।

भारतीय अंडर 19 टीम की कप्तानी कर चुके अवि बरोट एक आलराउंडर खिलाड़ी थे। दाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज होने के साथ ही वह ऑफ्र बेक गेंदबाजी भी करना जानते थे। अपने छोटे से क्रिकेट करियर में अवि ने 38 फर्स्ट क्लास मैच, 38 लिस्ट ए मैच और 20 घरेलू T20 मैच खेले। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनके नाम 1547 रन हैं जिसमें एक शतक और नौ अर्धशतक शामिल हैं। लिस्ट ए क्रिकेट में अवि ने कुल 8 अर्धशतकों की मदद से 1030 रन बनाए। T20 में उनके नाम एक शतक और पांच अर्धशतक हैं। इस फार्मेट में अवि ने कुल 717 रन बनाए थे।

Back to top button