स्पोर्ट्स

इस क्रिकेटर के जज्बे को सलाम : बेटी की मौत के बाद अंतिम संस्कार कर लौटे इस बल्लेबाज ने ठोंका शतक……103 रन बनाकर रहे नॉट आउट

कटक 25 फरवरी 2022। क्रिकेटर विष्णु सोलंकी के शतक पर उसके जज्बे की हर कोई तारीफ कर रहा है। इसलिए नहीं की, उसने विपरीत हालात में सैंकड़ा ठोंका, बल्कि इसलिए क्योंकि बेटी की मौत के बाद दाह संस्कार से लौटकर विष्णु ने शतकीय पारी खेली। दरअसल कटक में रणजी मुकाबला चल रहा है। इस मैच में बड़ौदा टीम में शामिल विष्णु सोलंकी ने 103 रनों की नाबाद पारी खेली।

दरअसल, विष्णु सोलंकी के घर हाल ही में बेटी ने जन्म लिया था, जिसका निधन हो गया. इस सदमे के कारण विष्णु सोलंकी और उनका पूरा परिवार गम में डूब गया था. विष्णु ने अपनी नवजात बेटी का अंतिम संस्कार किया और अपने आप को संभाला.

इस सीजन के अपने पहले ही मैच में शतक जड़ा

इस बुरे समय को पीछे छोड़ते हुए विष्णु सोलंकी ने एक नई शुरुआत करने का मन बनाया. वह रणजी ट्रॉफी खेलने के लिए वापस लौटे. उन्होंने अपनी बड़ौदा टीम को जॉइन किया. वह इस सीजन का पहला मैच चंडीगढ़ के खिलाफ 24 फरवरी को खेलने उतरे. यह मैच कटक में खेला जा रहा है.

इसी मैच में विष्णु सोलंकी ने शानदार पारी खेली. उन्होंने 161 बॉल पर 103 रनों की नाबाद पारी खेली. विष्णु 5वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे थे. विष्णु ने 63.97 के स्ट्राइक रेट से रन बनाते हुए पारी में 12 चौके जमाए.

 

Back to top button