वायरल न्यूज़स्पोर्ट्स

जर्सी सैमसन की चेहरा सूर्यकुमार का, भारत-वेस्टइंडीज के मैच में हैरान हुए फैंस; जानें पूरा मामला

28 जुलाई 2023भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच पहला वनडे बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल के मैदान पर खेला गया, जिसमें भारत ने 5 विकेट से शानदार जीत दर्ज की. इस मैच में टीम इंडिया ने प्लेइंग इलेवन में विकेटकीपर के रूप में इशान किशन को चुना था. वहीं संजू सैमसन को बेंच गर्म करनी पड़ी थी. लेकिन सोशल मीडिया पर एक तस्वीर तेज़ी से वायरल हो रही है, जिसमें संजू सैमसन बैटिंग करते हुए दिख रहे हैं. 

दरअसल, मैच में भारतीय स्टार बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव बैटिंग के लिए संजू सैमसन की जर्सी पहनकर उतरे. सूर्या को संजू की जर्सी पहने देख फैंस पूरी तरह से हैरान रहे गए. ओपनर शुभमन गिल का विकेट गिरने के बाद सूर्या नंबर तीन पर बल्लेबाज़ी के लिए उतरे थे. संजू सैमसन की जर्सी पहने हुए सूर्या ने 25 गेंदों में 3 चौके और 1 छक्के के साथ 19 रनों की पारी खेली.

संजू की जर्सी में कौन?

भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में संजू सैमसन का नाम नहीं था। लेकिन जब टीम हडल हुआ तो उसमें संजू सैमसन की जर्सी दिखी। वह पीछे से दिख रही थी और फैंस कन्फ्यूज हो गए। क्योंकि प्लेइंग इलेवन में नाम नहीं होने के बाद भी संजू कैसे पहले ही ओवर से मैदान पर आ गए। लोगों के मन में ये भी आया कि कहीं प्लेइंग इलेवन की गलत घोषणा तो नहीं हो गई है। लेकिन ऐसा कुछ नहीं है। भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव संजू सैमसन की जर्सी में फील्डिंग करने उतरे। पहले भी कई बार ऐसा हुआ है, जब खिलाड़ी दूसरे की जर्सी में मैदान पर आया हो। लेकिन ज्यादातर ऐसा होता है कि नाम पर टेप लगा दिया जाता है। इसबार सूर्या ने ऐसा कुछ नहीं किया।

पिछले साल तीन खिलाड़ियों ने पहनी थी अर्शदीप की जर्सी
पिछले साल भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में कई भारतीय खिलाड़ियों का सामान होटल नहीं पहुंचा था। ऐसे में सभी खिलाड़ी एक-दूसरे की जर्सी पहनकर खेले थे। इस मैच में तीन खिलाड़ी अर्शदीप सिंह की जर्सी पहनकर खेल रहे थे। अर्शदीप के अलावा सूर्यकुमार यादव और आवेश खान ने भी अर्शदीप सिंह की जर्सी पहनी थी। हालांकि, इस मैच में सूर्यकुमार किस वजह से सैमसन की जर्सी पहनकर खेल रहे हैं, इस बारे में कोई जानकारी नहीं है।

संजू के फैंस कर रहे तारीफ
संजू सैमसन के कई फैंस का मानना है कि संजू को इस मैच में प्लेइंग 11 में जगह नहीं मिली है। इस वजह से सूर्यकुमार उनके सम्मान में उनकी जर्सी पहनकर फील्डिंग कर रहे हैं। सूर्यकुमार के इस फैसले के लिए संजू सैमसन के कई फैंस ने सोशल मीडिया पर उनकी तारीफ भी की है। संजू और सूर्यकुमार घरेलू क्रिकेट में और आईपीएल में अलग-अलग टीमों के लिए खेलते हैं, लेकिन दोनों काफी अच्छे दोस्त हैं। इस मैच में ईशान किशन बतौर विकेटकीपर टीम इंडिया का हिस्सा हैं, जबकि संजू को टीम में जगह के लिए थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा।

Back to top button