स्पोर्ट्स

धोनी ने कप्तानी छोड़ी : … CSK टीम से अब सिर्फ खिलाड़ी के तौर पर खेलेंगे धोनी….इस ऑलराउंडर को सौंपी गयी कप्तानी

बैंग्लोर 24 मार्च 2022। आईपीएल में बड़ा फेरबदल हुआ है। महेंद्र सिंह धोनी ने सीएसके यानि चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी छोड़ दी है। अब रवींद्र जडेजा CSK के नये कप्तान बनाया गया है। धोनी अब सिर्फ खिलाड़ी के तौर पर सीएसके का हिस्सा होंगे। चेन्नई टीम ने इस बार जडेजा और धोनी समेत 4 खिलाड़ियों को रिटेन किया था.

जडेजा को फ्रेंचाइजी ने 16 करोड़ रुपए में रिटेन किया था. जबकि धोनी को इस सीजन के लिए 12 करोड़ रुपए में ही रिटेन किया. इससे यह शुरुआत में ही अंदाजा लग गया था कि जडेजा को कप्तान बनाया जा सकता है. उनके अलावा मोईन अली को 8 करोड़ और ऋतुराज गायकवाड़ को 6 करोड़ रुपए में रिटेन किया था. 33 साल के जडेजा 2012 से चेन्नई टीम के साथ बने हुए हैं. वह सीएसके टीम के तीसरे कप्तान होंगे.

आईपीएल के पहले सीजन यानी 2008 से ही महेंद्र सिंह धोनी ही टीम की कमान संभाल रहे थे. धोनी ने 213 मैच में कप्तानी करते हुए टीम को 130 मैच में जीत दिलाई है. बीच में सुरेश रैना ने भी 6 मैचों में कप्तानी की है, जिसमें से टीम ने सिर्फ 2 ही मैच जीते थे. 40 साल के धोनी 2008 में लीग की स्थापना के बाद से सीएसके के कप्तान रहे हैं और यह उनका आखिरी आईपीएल हो सकता है. वह पहले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं.

सुनील गावस्कर ने भी माना है, ‘रवींद्र जडेजा पिछले कुछ वर्षों में एक खिलाड़ी के रूप में जिस तरह से परिपक्व हुए हैं, जिस तरह से अपने खेल के संदर्भ में उन्होंने तालमेल स्थापित किया है और जिस तरह से वह मैच की परिस्थितियों के अनुसार खेलते हैं, वह लाजवाब है.’

Back to top button